सूर्यकुमार ICC टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार

दुबई. भारत के आक्रामक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बुधवार को जारी नवीनतम टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं. रांची में न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के पहले मैच में 47 रन की पारी की बदौलत उनके 910 रेटिंग अंक हो गए थे लेकिन श्रृंखला के दूसरे मैच में नाबाद 26 रन की पारी खेलने के बावजूद उनके अंकों की संख्या 908 रह गई.

सूर्यकुमार पुरुष टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों में सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक के इंग्लैंड के बल्लेबाज डेविड मलान के रिकॉर्ड के भी काफी करीब हैं. मलान ने 2020 में केपटाउन में 915 अंक हासिल किए थे. सूर्यकुमार टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाजों में सर्वाधिक रेटिंग अंक हासिल करने वालों की सर्वकालिक सूची में दूसरे स्थान पर हैं.

पिछले साल टी20 विश्व कप में छह मैच में 239 रन जुटाकर सूर्यकुमार टी20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे थे. इसके बाद उन्हें पिछले महीने आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर भी चुना गया. सूर्यकुमार के अलावा भारत का कोई अन्य बल्लेबाज या गेंदबाज शीर्ष 10 में शामिल नहीं है. ऑलराउंडर की सूची में हार्दिक पंड्या तीसरे स्थान पर हैं. मोहम्मद सिराज एकदिवसीय गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं. बल्लेबाजों की सूची में शुभमन गिल छठे, विराट कोहली सातवें और रोहित शर्मा नौवें स्थान पर बरकरार हैं.

Related Articles

Back to top button