बंगाल में बम विस्फोट में किशोर की मौत, सांसद ने घटना की NIA जांच की मांग

कोलकाता. पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में सोमवार को एक बम विस्फोट में एक किशोर की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए. इसके बाद स्थानीय भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सांसद लॉकेट चटर्जी ने घटना की एनआईए जांच की मांग करते हुए दो घंटे से अधिक समय तक एक सड़क को जाम कर दिया. घटना हुगली जिले के पांडुआ में एक तालाब के पास घटी जहां कुछ लड़के खेल रहे थे तभी विस्फोट हो गया.

पुलिस ने बताया कि विस्फोट में घायल हुए एक लड़के की पांडुआ के एक अस्पताल में मौत हो गई, वहीं दो अन्य घायल किशोरों को बेहतर उपचार के लिए चिनसुराह के एक अस्पताल में भेजा गया है. पुलिस ने बताया कि सुबह करीब साढ़े आठ बजे हुए विस्फोट की जांच शुरू हो गई है. भाजपा सांसद ने सैकड़ों पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ जीटी रोड को अवरुद्ध कर दिया और आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस के ‘गुंडे’ क्षेत्र में अपने राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी के कार्यक्रम से पहले दहशत का माहौल पैदा करने के लिए विस्फोट की घटना में शामिल थे.

उन्होंने पीटीआई- भाषा से कहा “पांडुआ के लोगों के साथ मैं निर्दोष लड़कों के परिवारों के लिए न्याय की मांग करती हूं. राज्य पुलिस घटना की गहन और निष्पक्ष जांच करने में असमर्थ है. हम इस घटना की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) से कराना चाहते हैं. पुलिस अधिकारियों ने चटर्जी से सड़क से हट जाने का अनुरोध किया जिससे चटर्जी की उनके साथ कहासुनी भी हुई.

तृणमूल कांग्रेस प्रवक्ता त्रिनानकुर भट्टाचार्य ने कहा कि यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है जिसका राजनीति से कोई संबंध नहीं है और पुलिस जांच कर रही है. भट्टाचार्य ने कहा, “वह (चटर्जी) एक बच्चे की मौत पर राजनीति करना चाहती हैं. भाजपा पश्चिम बंगाल में प्रत्येक बम विस्फोट घटना की एनआईए जांच की मांग करती है.”

Related Articles

Back to top button