भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट श्रृंखला नौ फरवरी से

नयी दिल्ली. भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला नौ फरवरी से 13 मार्च के बीच होगी जिसमें नागपुर, दिल्ली, धर्मशाला और अहमदाबाद में मैच खेले जायेंगे. बीसीसीआई ने बृहस्पतिवार को बॉर्डर . गावस्कर ट्रॉफी के कार्यक्रम की घोषणा की . इसके साथ ही जनवरी फरवरी में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के कार्यक्रम का भी ऐलान किया गया .
टेस्ट श्रृंखला विश्व चैम्पियपशिप सत्र का हिस्सा होगी.

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा ,‘‘ यह बॉर्डर . गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी सत्र होगा जिसमें चार मैच खेले जायेंगे .’’ जामथा में वीसीए स्टेडियम पर पहला टेस्ट नौ से 13 फरवरी के बीच होगा जबकि दिल्ली में दूसरा टेस्ट 17 से 21 फरवरी के बीच खेला जायेगा .
तीसरा टेस्ट धर्मशाला में एक से पांच मार्च के बीच होगा . आखिरी मैच नौ से 13 मार्च के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जायेगा.

दोनों टीमें तीन मैचों की वनडे श्रृंखला भी खेलेंगी जो मुंबई , वाइजेग और चेन्नई में क्रमश: 17, 19 और 22 मार्च को खेले जायेंगे .
जनवरी में श्रीलंका और न्यूजीलैंड की टीमें यहां तीन टी20 और तीन वनडे खेलने आयेंगी . श्रीलंका के खिलाफ टी20 मैच तीन, पांच और सात जनवरी को क्रमश: मुंबई, पुणे और राजकोट में होंगे . वहीं वनडे मैच गुवाहाटी, कोलकाता और त्रिवेंद्रम में 10, 12 और 15 जनवरी को खेले जायेंगे. न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के मैच हैदराबाद, रायपुर और इंदौर में 18, 21 और 24 जनवरी को होंगे . वहीं टी20 मैच 27 , 29 जनवरी और एक फरवरी को क्रमश: रांची, लखनऊ और अहमदाबाद में होंगे .

Related Articles

Back to top button