तिरंगा उतारने के प्रयास की घटना निंदनीय, ब्रिटिश सरकार को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए: कांग्रेस

जनता वक्त आने पर ‘भ्रष्ट’ भाजपा सरकार के कारनामों का जवाब देगी: प्रियंका गांधी

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने ब्रिटेन में खालिस्तानी समर्थकों द्वारा भारतीय उच्चायोग से तिरंगा उतारने का प्रयास किए जाने की निंदा करते हुए सोमवार को कहा कि ब्रिटिश सरकार अपनी बुनियादी जिम्मेदारी निभाने में विफल रही और ऐसे में उसे जवाबदेह ठहराना चाहिए.
पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘खालिस्तान समर्थक तत्वों द्वारा लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग में राष्ट्रीय ध्वज को गिराना पूरी तरह से अस्वीकार्य है और इसकी कड़े से कड़े शब्दों में निंदा की जानी चाहिए.’’ उन्होंने कहा कि ब्रिटिश सरकार अपनी सबसे बुनियादी जिम्मेदारी निभाने में विफल रही है और उसे जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि खालिस्तानी झंडे लहराते हुए और खालिस्तानी समर्थक नारे लगाते हुए प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने लंदन में भारतीय उच्चायोग के ऊपर फहराए गए तिरंगे को रविवार शाम उतारने का प्रयास किया था.

जनता वक्त आने पर ‘भ्रष्ट’ भाजपा सरकार के कारनामों का जवाब देगी: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने राहुल गांधी को उनके एक बयान को लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा नोटिस जारी किए जाने का हवाला देते हुए सोमवार को दावा किया कि ‘भ्रष्ट’ भारतीय जनता पार्टी के कारनामे जनता देख रही है और समय आने पर इसका जवाब देगी.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट किया, ‘‘राहुल गांधी जी को नोटिस दिया जा रहा है कि उन्होंने अत्याचार से पीड़ित महिलाओं, दलितों, आदिवासियों, गरीबों, किसानों और युवाओं की आवाज क्यों उठाई? प्रधानमंत्री जी के मित्र गौतम अडाणी पर विदेश की 38 फर्जी (शेल) कंपनियों से व्यापारिक संबंध होने का आरोप, कोई नोटिस नहीं. अडाणी के जरिये रक्षा क्षेत्र में फर्जी कंपनी की घुसपैठ, कोई नोटिस नहीं.’’ उन्होंने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘ खुद सरकार पर नियम बदलकर अडानी को फायदा पहुंचाने का आरोप, संसद में चर्चा तक नहीं. देश की जनता भ्रष्ट भाजपा सरकार के सारे कारनामे देख रही है और वक्त आने पर जवाब देगी.

उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस ‘‘महिलाओं के यौन उत्पीड़न’’ के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान की गई टिप्पणी को लेकर उन्हें जारी नोटिस के सिलसिले में रविवार को यहां उनके आवास पर पहुंची थी. दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पोस्ट का संज्ञान लेते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को एक प्रश्नावली भेजी थी और उनसे ‘‘यौन उत्पीड़न की शिकायत को लेकर संपर्क करने वाली महिलाओं के बारे में विवरण देने’’ को कहा था. पुलिस के मुताबिक, राहुल ने ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के श्रीनगर चरण के दौरान बयान दिया था, ‘‘मैंने सुना है कि महिलाओं का अब भी यौन उत्पीड़न हो रहा है.’’

Related Articles

Back to top button