गुरूवार 22 फरवरी 2024: जानिए आपके लिए कैसा रहेगा आज का दिन

मेष– समय पर कार्य पूरा न होने पर निराशा होगी, भाग्य के भरोसे अवसर गवां देंगे, पारिवारिक मतभेद रहेगा, यथेष्ठ सावधानी रखकर कार्य करें, संयम रखें.

वृषभ– मित्र मण्डली के सहयोग से काम मंे आसानी होगी, अपनों का व्यवहार दुखी करेगा. वाहन चलाते समय यथेष्ठ सतर्कता वांछनीय. यश प्रतिष्ठा बनी रहेगी.

मिथुन– विवादित मामले आपकी पहल से हल हो सकते हैं, अनुभवी लोगों से लाभ होगा, साहस पराक्रम में वृद्धि होगी, मान सम्मान प्राप्त होगा, पुमकर समस्या हल होगी.

कर्क– व्यापारिक लेनदेन के पुराने मामले सुलझने से मन में संतोष रहेगा, कौटृम्बिक मामलों में सावधानी रखें, संतान की चिंता रह सकती हैं, कम लाभ में भी संतोष रहेगा.

सिंह– भाग्योदय के अवसर मिलेंगे, सहयोगियों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं, मन में संतोष रहेगा, परिश्रम की अधिकता रहेगी, मान सम्मान प्राप्त होगा.

कन्या– कार्यस्थल पर अपमान का भय है, तनाव की स्थिति में फैसला नहीं ले पायेंगे. राजकीय क्षेत्र में यश और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अच्छे अवसरों का लाभ मिलेगा.

तुला– जोखिम के कायों से दूर रहें, व्यापारिक साझेदारी लाभदायी हो सकती है, अतिथि वृषभमन होगा, अनसोचे कार्यों में व्यस्तता रहेगी, झूठ आरोपों से बचें.

वृश्चिक– अनुभवी लोगों का साथ लाभकारी रहेगा, प्रापर्टी संबंधी कार्य बनेंगे, राजकीय क्षेत्र में सफलता प्राप्त हागी, पारिवारिक मतभेदों से बचें. समय पर लाभ प्राप्त होगा.

धनु– निर्धारित कार्यक्रम में बदलाव से परेशानी होगी, साझेदारी से लाभ होगा, धार्मिक एवं आर्थिक कार्य बनेगा, मन में शांति और संतोष का अनुभव होगा.

मकर– अटकी तरक्की मिलने का योग है, खोई हुई प्रतिष्ठा हासल करने में सफल होंगे, जमकर जायजाद के कार्यो में सफलता मिलेगी, निजी पुरूषार्थ बना रहेगा.

कुम्भ- रूकी योजनाओं पर खर्च की संभावना है, दौड़धूप करके निजी कार्य करवा लेंगे, व्यापार व्यवसाय को वृषभे बढ़ाने का प्रयास करें, मांगलिक कार्यों पर विचार होगा.

मीन– अधिकारियों के मेलजोल का लाभ मिलेगा, कारोबारी यात्रा सफल रहेगी, किसी कार्य में परिश्रम अधिक करना होगा, मानसिक रूप से सुख और संतोष का अनुभव होगा.

आज जिनका जन्म दिन है, उनका आगामी वर्ष:-

वर्ष के प्रारम्भ में व्यर्थ वाद विवाद से मन खिन्न रहेगा. भोग विलास में धन व्यय होगां यात्रा में कष्ट होगा. स्वास्थ्य संबंधी गड़बड़ी रहेगी. वर्ष के मध्य में विदेशी व्यापारियों के लिये लाभप्रद रहेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. वर्ष के मध्य में मित्रों के सहयोग से नवीन योजनाओं का समाधान होगा. राजनैतिक रूपरेखा बनेगी. मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों के लिये समय सहयोगात्मक रहेगा. नवीन योजनाओं की रूपरेखा बनेगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को प्रवास आदि के योग बनेंगे. कर्क राशि के व्यक्तियों को भोग विलास में धन व्यय होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों का विदेश व्यापार में अनुबंध होगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को यात्रा में कष्ट होगा. मकर और कुम्भ राशि के व्यक्तियों को जमीन जायजाद आदि से लाभ का योग है.

आज जन्म लिये बालक का फल:-
आज जन्म लिया बालक दुबला पतला लंबे कद का एकांतप्रिय लेखन और अध्ययन के क्षेत्र में रूचि रखेगा. नौकरी में उच्च पद पर पदस्थ होगा. माता का विशेष प्रेमी होगी. जन्म स्थान के निकट ही अपना भाग्योदय करेगा.

पंचांग:-
रा.मि. 03 संवत् 2080 माघ शुक्ल त्रयोदशी गुरूवासरे दिन 1/26, पुष्य नक्षत्रे दिन 4/56, सौभाग्य योगे दिन 12/45, तैतिल करणे सू.उ. 6/20 सू.अ. 5/40, चन्द्रचार कर्क, शु.रा. 4,6,7,10,11,2 अ.रा. 5,8,9,12,1,3 शुभांक- 6,8,2.

व्यापार-भविष्य:-
माघ शुक्ल त्रयोदशी को पुष्य नक्षत्र के प्रभाव से गुड़ खांड़, नमक, चांवल, के भाव में तेजी का रूख रहेगा. धनियां, जीरा, आदि के भाव में समता रहेगी. सोना चांदी में तेजी का रूख रहेगा. लोहा, के भाव में मंदी होगी. भाग्यांक 9455 है.

Related Articles

Back to top button