तुनिषा शर्मा आत्महत्या मामला : अदालत ने आरोपी अभिनेता शीजान खान को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

फिल्म और टीवी जगत की हस्तियों ने तुनिषा शर्मा की मौत पर दुख जताया

पालघर/मुंबई. महाराष्ट्र के पालघर जिले में पुलिस ने टेलीविजन अभिनेत्री तुनिषा शर्मा को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में उनके 27 वर्षीय साथी अभिनेता शीजान एम. खान को रविवार को गिरफ्तार कर लिया. एक अधिकारी ने बताया कि शर्मा (21) ने शनिवार को वसई इलाके में एक धारावाहिक के सेट पर कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

वालिव पुलिस थाने के प्रभारी अधिकारी ने बताया कि मृत अभिनेत्री की मां की शिकायत पर पुलिस ने तुनिषा शर्मा के साथ काम करने वाले अभिनेता शीजान खान के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

सहायक पुलिस आयुक्त (तुंिलज) चंद्रकांत जाधव ने कहा कि खान को वसई मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जहां से उन्हें चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा गया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि शर्मा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला है कि अभिनेत्री की मौत फांसी लगाने से हुई है. उन्होंने कहा कि पुलिस शर्मा की मौत के सटीक कारणों का पता लगाने में जुटी है.

शर्मा ने टीवी धारावाहिक ‘भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप’ के अलावा ‘फितूर’ और ‘बार बार देखो’ जैसी फिल्मों में अभिनय के जरिये पहचान हासिल की थी. यह घटना शनिवार को एक सेट पर हुई थी, जहां धारावाहिक ‘अली बाबा : दास्तां-ए-काबुल’ की शूटिंग की जा रही थी.

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि शर्मा सेट पर शौचालय गई थीं, लेकिन काफी देर तक नहीं लौटीं और जब दरवाजा तोड़ा गया, तो वह अंदर फंदे से लटकी मिलीं. शर्मा की मां ने अपनी शिकायत में दावा किया है कि उनकी बेटी और खान एक-दूसरे से प्यार करते थे. उन्होंने खान को अपनी बेटी को आत्महत्या के लिए उकसाने का जिम्मेदार ठहराया है. अधिकारी ने बताया कि घटनास्थल पर कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

फिल्म और टीवी जगत की हस्तियों ने तुनिषा शर्मा की मौत पर दुख जताया

फिल्म ‘‘फितूर’’ के निर्देशक अभिषेक कपूर और टीवी अभिनेता करण कुंद्रा समेत भारतीय मनोरंजन उद्योग के कई कलाकारों ने अभिनेत्री तुनिषा शर्मा की मौत पर शोक जताया है. कपूर ने युवा अभिनेत्री की मौत को ‘‘हृदय विदारक’’ बताया. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘तुनिषा शर्मा के निधन से स्तब्ध और बहुत दुखी हूं. मैंने फितूर में उनके साथ तब काम किया, जब वह 13 साल की थीं, प्रतिभावान और अनुशासित अभिनेत्री. ऐसी व्यक्ति जिसका भविष्य उज्ज्वल था और जिसके पास कलाकार के तौर पर देने के लिए काफी कुछ था…यह दिल तोड़ने वाला है.’’ ‘‘फितूर’’ में शर्मा ने बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ के बचपन का किरदार निभाया था.

कुंद्रा ने ट्वीट किया, ‘‘हैरान करने वाला और अत्यधिक दुखद…इतनी युवा और होनहार कलाकार इतनी जल्दी चली गयी. मैं उनके प्रियजनों को शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं. ओम शांति. हर किसी से मेरा अनुरोध है कि अंधेरी सुरंग के अंत में हमेशा रोशनी होती है, कभी न भूलें.’’ फिल्मकार और कांिस्टग निर्देशक मुकेश छाबड़ा ने भी अभिनेत्री की मौत पर हैरानी जतायी.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘सच में इस पर विश्वास नहीं कर सकता. ईश्वर तुनिषा शर्मा की आत्मा को शांति दें.’’ निर्माता अशोक पंडित ने ट्वीट किया, ‘‘जीवन में कोई दुख इतना बड़ा नहीं हो सकता, जिससे कोई पार नहीं पा सकता. उनके माता-पिता के बारे में सोच रहा हूं, जिन्हें अपने बच्चे को खोने के दर्द के साथ जीवनभर रहना पड़ेगा.’’ रश्मि देसाई, करणवीर बोहरा और सुगंधा एस मिश्रा जैसे टीवी कलाकारों ने भी शर्मा की मौत पर दुख जताया है.

देसाई ने लिखा, ‘‘उनसे कभी नहीं मिले, लेकिन जाहिर तौर पर फूल की तरह उन्हें जानती थी. उनके परिवार और प्रियजन को शक्ति मिलें. निश्चित तौर पर वह चमकता सितारा थीं.’’ बोहरा ने ट्वीट किया, ‘‘माय गॉड! यह बहुत दुखद और दिल तोड़ने वाला है. ईश्वर तुनिषा शर्मा की आत्मा को शांति दें.’’ मिश्रा ने कहा, ‘‘एक युवा प्रतिभावान व्यक्ति के इतनी जल्दी चले जाने की दुर्भाग्यपूर्ण खबर दिल तोड़ने वाली है. उनके परिवार और प्रियजन को शक्ति मिले.’’

Back to top button