ट्विटर ने मेरा खाता हैकिंग की वजह से निलंबित किया : कांतारा के अभिनेता किशोर कुमार जी

बेंगलुरु. ‘कांतारा’ फिल्म के अभिनेता किशोर कुमार जी ने कहा है कि ट्विटर ने उनका खाता हैकिंग के कारण निलंबित किया है, ना कि उनकी पोस्ट के कारण. उन्होंने बताया कि माइक्रोब्लॉगिंग साइट ने वादा किया है कि जरूरी कार्रवाई की जाएगी. अभिनेता ने अपने इंस्टाग्राम खाते पर पोस्ट कर इस भ्रांति को दूर किया कि उनका ट्विटर पेज क्यों निलंबित किया गया. उनका इंस्टाग्राम खाता सत्यापित नहीं है और उसके लगभग 44,000 फॉलोवर हैं. अभिनेता का ट्विटर खाता ढूंढने पर ”खाता निलंबित. ट्विटर उन खातों को निलंबित कर देता है, जो ट्विटर के नियमों का उल्लंघन करते हैं” संदेश दिख रहा है.

अभिनेता (48) ने ट्विटर की तरफ से भेजे गए ईमेल का स्क्रीनशॉट पोस्ट करते हुए पुष्टि की है कि अपना ईमेल आईडी बदलने का उनका निवेदन ट्विटर को मिल गया है. किशोर के अनुसार, उनका ट्विटर खाता 20 दिसंबर 2022 को हैक हो गया था. उन्होंने बुधवार की शाम को अपने इंस्टाग्राम पेज पर लिखा, ”मेरा ट्विटर खाता निलंबित किए जाने के संबंध में फैली गैरजरूरी भ्रांतियों को दूर करने के लिए. मेरा ट्विटर खाता मेरी किसी पोस्ट की वजह से निलंबित नहीं किया गया था.”

उन्होंने आगे कहा, ”मुझे पता चला है कि यह 20 दिसंबर, 2022 को हुई हैकिंग की वजह से हुआ है. ट्विटर ने जरूरी कार्रवाई का वादा किया है.” ट्विटर ने एक ईमेल में कहा, ”आपकी तरफ से पुष्टि होने पर हम आपके द्वारा भेजी गई जानकारी की समीक्षा करेंगे और जल्द से जल्द कार्यवाही करेंगे.” स्क्रीनशॉट के अनुसार, बाद में ट्विटर ने किशोर का ईमेल बदल दिया.

मेल में ट्विटर ने दोहराया कि वह ”मंच के नियम तोड़ने या सेवा नियमों के उल्लंघन पर खातों को निलंबित करता है. इसके अलावा बार-बार उल्लंघन करने पर खाता स्थायी रूप से निलंबित भी किया जा सकता है.” ‘शी’ और ‘द फैमिली मैन-1’ जैसी वेब सीरीज में काम कर चुके किशोर ने पिछले साल रिलीज हुई हिट कन्नड़ फिल्म ‘कांतारा’ में ईमानदार वन अधिकारी मुरलीधर की भूमिका निभाई थी. मुखर और सोशल मीडिया पर अपने विचार साझा करने के लिए जाने जाने वाले अभिनेता फेसबुक पर भी सक्रिय हैं और वहां उनके करीब 66,000 फॉलोवर हैं. यह खाता भी सत्यापित नहीं है.

Back to top button