चीन में कोविड-19 से दो लोगों की मौत, पाबंदियों में ढील

हांगंकांग. चीन में रविवार को कोविड-19 से दो और लोगों की मौत की सूचना है. वहीं, पाबंदियों को लेकर लोगों की निराशा के बीच कुछ शहरों में सावधानियों के साथ प्रतिबंधों में ढील बरती जा रही है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि शेडोंग और सिचुआन प्रांतों में एक-एक व्यक्ति की मौत की सूचना मिली है. पीड़ितों की उम्र या उनका पूर्ण टीकाकरण हुआ या नहीं, इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई.

चीन में पहली बार 2019 के अंत में वुहान शहर में वायरस का पता चला था. बीजिंग और कुछ अन्य चीनी शहरों ने प्रतिबंधों में ढील की घोषणा करते हुए कहा है कि पहली बार बिना जांच के लोग बसों और मेट्रो में यात्रा कर सकते हैं. इस बीच, राजधानी बीजिंग ने शुक्रवार को कहा कि सोमवार से सार्वजनिक परिवहन के लिए भी अब निगेटिव जांच रिपोर्ट की जरूरत नहीं है. हालांकि, अब भी शॉपिंग मॉल जैसे स्थानों पर प्रवेश करने के लिए पिछले 48 घंटों के भीतर प्राप्त निगेटिव जांच रिपोर्ट दिखाना आवश्यक है.

रविवार को चीन में पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 35,775 नए मामलों की घोषणा की गई, जिनमें से 31,607 लोगों में संक्रमण के कोई लक्षण नहीं थे. वहीं, संक्रमण से 5,235 और लोगों की मौत होने से आधिकारिक तौर पर मृतक संख्या 3,36,165 हो गई है. चीन में कोविड-19 को लेकर अब भी पाबंदियां जारी हैं जिसे लेकर लोगों में काफी रोष है. 25 नवंबर को उरुमकी के उत्तर-पश्चिमी शहर में एक अपार्टमेंट में आग लगने के बाद प्रदर्शन भड़क उठे, जिनमें कम से कम 10 लोग मारे गए.

Related Articles

Back to top button