फेडरर का आखिरी मैच देखने भारत समेत दुनिया भर से उमड़े दर्शक

लंदन. यह दिन, यह मैच और यह पल हर खिलाड़ी के जीवन में आता है और रोजर फेडरर कोई अपवाद नहीं है लेकिन इस धुरंधर की टेनिस से विदाई ने लोगों को भावविहल कर दिया और भारत समेत दुनिया भर से प्रशंसक लावेर कप के इस मैच को देखने यहां जुटे हैं .
बीस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन फेडरर लावेर कप में विश्व टीम के फ्रांसिस टियाफो और जैक सॉक के खिलाफ टीम यूरोप के लिये रफेल नडाल के साथ युगल मैच खेलेंगे .

इस सप्ताह फेडरर ने कहा ,‘‘ मैं दुखी था लेकिन यह सर्वश्रेष्ठ फैसला है . मुझे इसका दर्द महसूस हो रहा है .’’ तीन दिन तक चलने वाले इस टीम टूर्नामेंट के पहले दिन एकल मैचों से पूर्व जब दोनों टीमों के खिलाड़ी कोर्ट पर उतरे तो फेडरर सबसे आखिर में आये . फेडरर के आने पर दर्शकों ने खड़े होकर उनका अभिवादन किया और फोन से उनकी तस्वीरें खींचने की होड़ मच गई .

भारत से आई इंद्राणी मैत्रा ने कहा ,‘‘ मुझे खुशी है कि मैं उनका आखिरी मैच देख पा रही हूं लेकिन मैं दुखी हूं कि यह उनका आखिरी मैच है .’ वह अपनी बेटी अनुष्का के साथ आई हैं जो कैलिफोर्निया यूनिर्विसटी की छात्रा है. ब्राजील से आये 61 वर्ष के जैकब बेनाइयन ने कहा ,‘‘ मुझे टेनिस पसंद है और मेरा पसंदीदा खिलाड़ी इवान लैंडल था . उसके बाद पीट सम्प्रास और अब रोजर फेडरर . रोजर फेडरर सर्वश्रेष्ठ है .’’

Related Articles

Back to top button