फलस्तीनियों के साथ हो रहे घोर अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए: प्रियंका गांधी

नयी दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने सोमवार को लोगों का आह्वान किया कि वे फलस्तीनियों के ‘‘नरसंहार’’ को रोकने के लिए गाजा में युद्धविराम की मांग को लेकर चलाए गए वैश्विक अभियान में भाग लें। उन्होंने यह भी कहा कि फलस्तीनियों के साथ हो रहे ‘‘घोर अन्याय’’ के खिलाफ सभी को आवाज उठानी चाहिए।

फलस्तीनी कार्यकर्ताओं और कई संगठनों ने गाजा में तत्काल युद्धविराम की मांग को लेकर सोमवार को ‘वैश्विक हड़ताल’ का आह्वान किया है। प्रियंका गांधी ने ‘एक्स’ पोस्ट किया, ‘‘फलस्तीनी लोगों और उनके बच्चों के नरसंहार को रोकने के लिए गाजा में युद्धविराम की मांग को लेकर आज, 11 दिसंबर, 2023 को वैश्विक हड़ताल में भाग लें। हम सभी को उनके खिलाफ हो रहे घोर अन्याय के खिलाफ आवाज उठानी चाहिए।’’

खबरों के अनुसार, हमास के शासन वाले गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से कहा गया है कि इजराइली हमलों में मरने वालों की संख्या 16,200 से अधिक हो गई है और 42,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। हमास चरमपंथियों द्वारा सात अक्टूबर को किए गए हमलों के बाद इज़राइल ने गाजा पर बड़े पैमाने पर सैन्य आक्रमण शुरू किया। हमास के सात अक्टूबर के हमले के दौरान इजराइल के लगभग 1,200 लोग मारे गए। मारे गए लोगों में ज्यादातर आम नागरिक शामिल थे।

Related Articles

Back to top button