जब दुनिया भर में प्रधानमंत्री की प्रशंसा होती है तो कांग्रेस के ”पेट में मरोड़” होती है : नड्डा

कभी अमेरिका दौरे पर आतंकवाद पर चर्चा होती थी, मोदी ने कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए : नड्डा

जयपुर. भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब दुनिया भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की जाती है और उन्हें नाम से बुलाया जाता है तो कांग्रेस नेताओं को ”पेट में मरोड़” होती है. नड्डा ने कहा, ”जब विश्व स्तर पर उनकी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की) प्रशंसा होती है तो कांग्रेस उन्हें ‘नीच’, ‘सांप’, ‘बिच्छू’, ‘चाय बेचने वाला’ कहती है. देश में खाद्य महंगाई पर बात करते हुए नड्डा ने कांग्रेस नेताओं को ‘अनपढ़’ करार दिया .

भाजपा प्रमुख ने भरतपुर में पार्टी के एक नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं को तथा बाद में भरतपुर के नदबई में एक अन्य कार्यक्रम में लोगों को भी संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने वंशवाद की राजनीति को लेकर विपक्षी दलों पर भी हमला किया और कहा कि लोग अगर ऐसी पार्टियों को वोट देते हैं, तो वे कुछ परिवारों और उनके बच्चों को समृद्ध बनाने के लिए मतदान करते हैं .

उन्होंने यह भी कहा कि विदेशों में भारत की छवि में बड़ा बदलाव आया है और अब ध्यान अंतरिक्ष, विदेशी निवेश और प्रौद्योगिकी पर समझौतों पर केंद्रित हो गया है. भाजपा नेता ने दावा किया कि अब भारत के बारे में बात करते समय कोई भी पाकिस्तान का जिक्र नहीं करता. इससे पहले नड्डा हेलीकॉप्टर से भरतपुर पहुंचे और पार्टी भवन का उद्घाटन किया . उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और पिछले नौ वर्षों में मोदी सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला.

इसके बाद, उन्होंने नदबई शहर में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने मोदी सरकार की नौ वर्ष की उपलब्धियों को गिनाते हुये कांग्रेस पार्टी पर हमला किया. नड्डा न कहा, ”जब मोदी जी की तारीफ दुनिया में होती है और दुनिया के लोग मोदी के बारे में तारीफ करते हैं तो यहां कांग्रेस के पेट में मरोड़ होता है. दुनिया तारीफ करती है, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री कहते हैं ..मोदी यू आर बॉस, एलन मस्क बोलते हैं -‘आई ?म योर फैन’, कोई बोलता है ‘यू आर दी हीरो’ .”

उन्होंने केहा, ”यहां कांग्रेस को पेट में मरोड़ होती है, वो क्या बोलते हैं मोदी बिच्छू हैं, मोदी सांप हैं, मोदी नीच हैं, मोदी चाय बेचने वाला है, और वो जितना ये कहते हैं 140 करोड़ जनता मोदी को आशीर्वाद देने को तैयार होती है और आगे बढती है.” नड्डा ने भारत और अन्य देशों में खाद्य महंगाई के बारे में भी बात की और कांग्रेस नेताओं को ‘अनपढ़’ बताया.

उन्होंने कहा, ”ये कांग्रेसी अनपढ़, महंगाई की बात करते हैं.. खाने की सामग्री में ..भारत की महंगाई दर 2.7 प्रतिशत है, पाकिस्तान में 48.75 प्रतिशत, अमेरिका में 5.4 प्रतिशत है, ब्रिटेन में आठ प्रतिशत, रूस में 11 प्रतिशत और जर्मनी में नौ प्रतिशत से महंगाई बढ रही है . भारत में यह 2.7 प्रतिशत पर खड़ा है. यह भारत के विकास की कहानी है.”

उन्होंने कहा, ”मोदी जी ने देश की राजनीति की संस्कृति को बदल डाला. आज राजनीति की संस्कृति बदल गई . आज उन लोगों को खतरा हो गया जो पार्टियों के नाम पर अपने वंशवाद को चला रहे थे और पनपा रहे थे . मोदी ने वंशवाद को समाप्त करके विकासवाद को आगे बढ़ाया और आम आदमी को आगे ले जाने का काम किया.”

उन्होंने कहा, ‘यदि आप राजद को वोट देते हैं, तो आप लालू प्रसाद के परिवार को वोट देते हैं, यदि आप समाजवादी पार्टी को वोट देते हैं, तो आप अखिलेश के परिवार और उनके बच्चों को वोट देते हैं, यदि आप उद्धव ठाकरे की शिवसेना को वोट देते हैं, तो आप उद्धव ठाकरे परिवार को वोट देते हैं, यदि आप राकांपा को वोट देते हैं, तब आप शरद पवार के परिवार को समृद्ध करने के लिए वोट देते हैं, यदि आप ममता की पार्टी को वोट देते हैं तो आप ममता और उनके भतीजे अभिषेक को भ्रष्टाचार करने की अनुमति देने के लिए वोट करते हैं .”

उन्होंने कहा, ”इसी प्रकार यदि आप वाईएसआर कांग्रेस को वोट देते हैं तो आप जगन रेड्डी के परिवार को वोट देते हैं, लेकिन यदि आप मोदी को वोट देते हैं, तो आप देश और अपने बच्चों के लिए वोट करते हैं.” उन्होंने कहा कि कांग्रेस भी मां, बेटी और बेटे की पार्टी बन गयी है. इससे पहले भरतपुर में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि विदेशों में भारत की छवि में बड़ा बदलाव आया है और अब फोकस अंतरिक्ष, विदेशी निवेश और प्रौद्योगिकी पर समझौतों पर केंद्रित हो गया है.

नड्डा ने कहा, ”पहले जब भी अंतरराष्ट्रीय नेता भारत के बारे में चर्चा करते थे तो वह भारत और पाकिस्तान को एक साथ रख देते थे, लेकिन अब जब भारत की बात होती है तो कोई पाकिस्तान के बारे में बात नहीं करता.” उन्होंने कहा कि 2014 में मोदी के आने के बाद भारत की चर्चा जब होती है..पाकिस्तान गौंण हो गया है, कोई चर्चा नहीं करता और भारत से जोड़ना समाप्त हो गया.” नड्डा ने कहा कि 2014 से पहले जब प्रधानमंत्री अमेरिका जाते थे तो सीमा पार आतंकवाद पर चर्चा करते थे, लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत और अमेरिका के रिश्ते नई ऊंचाइयों पर पहुंच गए हैं.

भाजपा नेता ने भरतपुर जिले में अपने संबोधन में कहा, ”आज हमारे समझौते होते हैं तो अंतरिक्ष, क्रायोजेनिक इंजन, विदेशी निवेश (एफडीआई) पर समझौता है और एक दूसरे को तकनीकी सहायता देने पर भी समझौता होता है.” उन्होंने कहा, ”आतंकवाद की बात हम नहीं करते, क्योकि मोदी जी के नेतृत्व में देश को सुरक्षित रख कर चलाने की हमने सामर्थ्य पैदा कर ली है और हम आगे बढ़ रहे है.” भाजपा प्रमुख ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के कारण भारत की गरीबी 22 प्रतिशत से घटकर 10 प्रतिशत हो गई है और अत्यधिक गरीबी एक फीसदी से भी कम हो गई है.

उन्होंने आरोप लगाया कि 2014 से पहले भारत को एक भ्रष्ट राष्ट्र के रूप में देखा जाता था और कहा कि मोदी ने वोट-बैंक की राजनीति को समाप्त कर दिया है और “रिपोर्ट कार्ड पर आधारित राजनीति शुरू की है”. उन्होंने राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जल जीवन मिशन के तहत केंद्र से सर्वाधिक बजट आवंटन के बावजूद राजस्थान जल जीवन मिशन में प्रदर्शन में 29वें स्थान पर है.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राजस्थान के लिए बहुत कुछ कर रहे हैं और लोगों से आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में लाने का आग्रह किया. लोगों से चुनाव में कांग्रेस को वोट के लिए तरसाने की अपील करते हुये नड्डा ने कहा कि कांग्रेस राज में महिलाओं के खिलाफ अपराध में राजस्थान अग्रणी राज्य है.

उन्होंने कहा, ”भाजपा को जिताओ, तुम्हें फर्क समझ आ जाएगा. आपको गजेंद्र सिंह से पैसा मिलेगा और मोदी से आशीर्वाद मिलेगा, और पानी आप तक पहुंचेगा, यह ध्यान रखें.” उन्होंने आरोप लगाया कि गहलोत ने विधायकों को भ्रष्टाचार करने की खुली छूट दे रखी है. उन्होंने कहा, ह्लगहलोत सरकार आंकठ भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. उन्होंने अपने हर विधायक को भ्रष्टाचार का खुला लाइसेंस दे दिया है. हर जगह भ्रष्टाचार है, खुले में है.”

राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. रैली के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया, भरतपुर सांसद रंजीता कोली, राष्ट्रीय सचिव अलका गुर्जर और अन्य इस मौके पर नेता भी मौजूद रहे .

Related Articles

Back to top button