विश्व कप 2023: भारत बनाम पाकिस्तान मैच आज, शानदार फॉर्म में दोनों टीमें…

वनडे विश्व कप के 12वें मुकाबले में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। विश्व कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच यह आठवां मुकाबला होगा। टीम इंडिया का रिकॉर्ड 7-0 है। दोनों टीमों की इस टूर्नामेंट में तीसरी जीत पर है। भारत और पाकिस्तान ने दो-दो मैच खेले हैं और दोनों जीते हैं। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम के बाहर दर्शकों की भीड़ बढ़ने लगी है। फैंस तिरंगा लेकर टीम इंडिया के पक्ष में नारे लगा रहे हैं।

शानदार फॉर्म में दोनों टीमें
वनडे विश्व कप के मौजूदा संस्करण में दोनों टीमों का फॉर्म शानदार रहा है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है। वहीं, पाकिस्तान ने नीदरलैंड और श्रीलंका को हराया था। अब रोहित शर्मा और बाबर आजम की नजरें जीत की हैट्रिक लगाने पर होंगी।

विश्व कप में पाकिस्तान से नहीं हारा भारत
भारतीय टीम वनडे विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच में नहीं हारी है। टीम इंडिया ने 1992, 1996, 1999, 2003, 2011, 2015 और 2019 में पाकिस्तान को हराया है। भारतीय टीम जीत के इस क्रम को जारी रखना चाहेगी। टीम इंडिया विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ तीसरी बार अपने घरेलू मैदान पर खेलेगी। 1996 (बंगलूरू) और 2011 (मोहाली) में भारत को जीत मिली थी।

अहमदाबाद में 18 साल बाद वनडे में दोनों टीमें आमने-सामने
भारतीय टीम 18 साल बाद अहमदाबाद में पाकिस्तान के खिलाफ कोई वनडे मैच खेलेगी। पिछली बार 2005 में जब दोनों टीमें यहां आमने-सामने हुई थीं तब पाकिस्तान को तीन विकेट से जीत मिली थी। भारतीय टीम उस हार का बदला लेना भी चाहेगी। इस बार अहमदाबाद में एक लाख से ज्यादा दर्शक मैच देखने के लिए स्टेडियम में पहुंचेंगे।

अहमदाबाद में स्टेडियम के बाहर जुटने लगे फैंस
वनडे विश्व कप के 12वें मुकाबले में भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान की नजर लगातार तीसरी जीत पर है। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया है। वहीं, पाकिस्तान ने नीदरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ जीत हासिल की है। विश्व कप इतिहास में दोनों टीमों के बीच यह आठवां मुकाबला होगा। टीम इंडिया का रिकॉर्ड 7-0 है।

Related Articles

Back to top button