इंदौर के निजी विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहने वाली 20 छात्राएं विषाक्त भोजन से बीमार

इंदौर: इंदौर के एक निजी विश्वविद्यालय के छात्रावास में रहने वाली करीब 20 छात्राओं की तबीयत रविवार देर रात कथित खाद्य विषाक्तता के चलते बिगड़ गई। विश्वविद्यालय के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। सेज विश्वविद्यालय के कुलसचिव मनीष चौधरी ने ‘‘पीटीआई-भाषा’’ को बताया कि संस्थान के छात्रावास में रहने वाली करीब 20 छात्राओं ने रविवार देर रात उल्टी-दस्त और पेट दर्द की शिकायत की।

उन्होंने बताया,‘‘इनमें से आठ छात्राओं की हालत ठीक है, जबकि 10-12 छात्राएं राऊ क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में भर्ती हैं।’’ इस बीच, अस्पताल में भर्ती छात्राओं के कुछ वीडियो सामने आए हैं जिनमें एक छात्रा कहती सुनाई पड़ रही है कि छात्राओं ने छात्रावास के भोजनशाला में रविवार देर शाम खाना खाया था।

उधर, विश्वविद्यालय प्रबंधन ने छात्रावास के भोजनशाला में बने खाने के विषाक्त होने से इनकार किया। विश्वविद्यालय के कुलसचिव चौधरी ने कहा,‘‘हमारे छात्रावास की कई छात्राएं रविवार को दिन में शहर में गई थीं और हो सकता है कि वे बाहर से कुछ खाकर लौटी हों। हमें यह भी पता चला है कि इनमें से कुछ छात्राओं ने रविवार को छात्रावास परिसर से बाहर पकाया गया मांसाहारी भोजन किया था।’’ चौधरी ने कहा,‘‘हमारे छात्रावास में करीब 290 छात्र-छात्राएं हैं, लेकिन रविवार को भोजनशाला में खाना खाने वाले अन्य विद्यार्थियों की तबीयत एकदम ठीक है।’’

Related Articles

Back to top button