महिला IAS के घर में अनधिकार प्रवेश के आरोप में तेलंगाना सरकार का एक अधिकारी गिरफ्तार

हैदराबाद. तेलंगाना सरकार के एक अधिकारी को यहां भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की वरिष्ठ अधिकारी स्मिता सभरवाल के घर में अनधिकार प्रवेश के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. घटना शुक्रवार रात की है, जब सभरवाल के घर में एक उप-तहसीलदार घुस आया.

महिला आईएएस अधिकारी ने अपने घर में अनधिकृत तौर पर घुसे व्यक्ति को देखकर शोर मचाया, जिसके बाद सुरक्षार्किमयों ने उसे पकड़ लिया और पुलिस को इसकी सूचना दी. सभरवाल ने ट्वीट किया, ‘‘एक रात पहले उस वक्त सबसे भयानक अहसास हुआ, जब एक घुसपैठिया मेरे घर में घुस आया. इस स्थिति से निपटने और अपनी जान बचाने के लिए मैंने दिमाग का इस्तेमाल किया. सबक:- आप चाहे कितने भी सुरक्षित क्यों न महसूस करते हों – हमेशा व्यक्तिगत रूप से दरवाजे/ तालों की जांच करें. आपात स्थिति में 100 नंबर डायल करें.’’

जुबली हिल्स पुलिस थाने के एक पुलिस अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि आईएएस अधिकारी की शिकायत के आधार पर नायब तहसीलदार के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 458 के तहत मामला दर्ज किया गया है. आईपीसी की धारा 458 घात लगाकर हमला करने, चोट पहुंचाने आदि की तैयारी के साथ किसी के घर में रात को छुपकर घुसने से संबंधित है. नायब तहसीलदार ने दावा किया है कि वह अपने काम को लेकर आईएएस अधिकारी के घर गया था.

अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. अधिकारी अपने दोस्त के साथ एक कार में आईएएस अधिकारी के घर गया था और उसका दोस्त बाहर ही कार में इंतजार कर रहा था तथा बाद में दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. वे यहां केंद्रीय कारागार में बंद हैं.
पुलिस अधिकारी ने बताया कि नायब तहसीलदार ने दावा किया है कि वह पदोन्नति पाने में समस्या का सामना कर रहा था और इसी सिलसिले में मदद मांगने के लिये आईएएस अधिकारी के घर गया था. उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, पुलिस हिरासत मांगने के लिये अदालत में याचिका दायर की जाएगी और हम उन्हें हिरासत में लेंगे और सच्चाई का पता लगाने के लिये पूछताछ की जाएगी.’’

Related Articles

Back to top button