बांग्लादेशियों और रोहिंग्याओं को भारत में घुसाने का आरोपी गिरफ्तार

मथुरा. भारत में बिना वैध दस्तावेज के रह रहे एक बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया है. इस व्यक्ति पर आरोप है कि वह 40,000 रुपये लेकर बांग्लादेशी नागरिकों और रोहिंग्याओं को भारत में प्रवेश कराता था. पुलिस ने इसकी जानकारी दी.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि सेना की मुखबिरी पर कार्रवाई करते हुए कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत नई बस्ती इलाके में शनिवार शाम को मोहम्मद कमरुल नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया जो बांग्लादेश के खुलना जिले का निवासी है.

उन्होंने बताया कि सेना से सूचना मिली थी कि एक बांग्लादेशी नागरिक आगरा से आ रहा है. पुलिस ने जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार किया. कमरुल बांग्लादेशी नागरिकों और रोहिंग्याओं से 40,000 रुपये लिया करता था और उन्हें भारत की सीमा में लेकर आता था, इसके बाद वह उन्हें विभिन्न शहरों में छोड़ देता.

पांडेय ने बताया कि वह (कमरुल) बांग्लादेशी नागरिकों के लिए फर्जी आधार कार्ड और मतदाता पहचान पत्र बनाने में मदद किया करता था और यदि किसी को बांग्लादेश वापस लौटना होता तो वह उसे पैसा दिया करता था और सुरक्षित सीमा पार कराता था. उन्होंने बताया कि अभियुक्त के पास से भारत और बांग्लादेश का एक-एक सिम कार्ड बरामद किया गया है. इस बीच, पुलिस के एक निरीक्षक प्रदीप कुमार शर्मा ने कहा कि पिछले चार सालों में करीब 135 बांग्लादेशी नागरिकों को पकड़कर जेल भेजा जा चुका है.

Related Articles

Back to top button