उमेश पाल की हत्या में शामिल अरबाज पुलिस मुठभेड़ में ढेर

प्रयागराज गवाह, गनर हत्याकांड मामले में सरकार गंभीर, दोषी को सजा मिलेगी : सुरेश खन्­ना

प्रयागराज/लखनऊ. विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की शुक्रवार को हत्या में शामिल आरोपियों में से एक अरबाज को सोमवार को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया . पुलिस ने इसकी जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त नवेंदु कुमार ने पीटीआई-भाषा को बताया कि आज दोपहर धूमनगंज थाना अंतर्गत नेहरू पार्क के जंगल में अरबाज की उप्र पुलिस की टीम के साथ मुठभेड़ हो गयी, जिसमें पुलिस ने अरबाज को मार गिराया .

उन्होंने बताया कि उमेश पाल पर हमले के लिए हमलावरों ने जिस कार का इस्तेमाल किया था, अरबाज उस कार का ड्राइवर था. पुलिस के साथ अरबाज की मुठभेड़ दोपहर करीब तीन बजे हुई. अरबाज के साथ और दो-तीन लोग थे जो मौके से भाग गये . नवेंदु ने बताया कि पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को उमेश पाल और उनके सुरक्षाकर्मी संदीप निषाद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, जबकि हमले में घायल दूसरे सुरक्षाकर्मी राघवेंद्र सिंह को गंभीर हालत में एसआरएन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से रविवार को उन्हें लखनऊ भेज दिया गया .

प्रयागराज गवाह, गनर हत्याकांड मामले में सरकार गंभीर, दोषी को सजा मिलेगी : सुरेश खन्­ना

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्­ना ने प्रयागराज में विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह और उसके गनर की हत्या के मामले में कहा कि सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और जो भी दोषी होगा उसे सजा मिलेगी.
विधानसभा में सोमवार को प्रश्नकाल के बाद नियम-56 (कार्यस्थगन) के तहत बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सदस्य उमाशंकर ंिसह ने राजू पाल हत्याकांड के गवाह और उसके गनर की हत्या का मामला उठाया.

बसपा सदस्य ने मामले की उच्­च स्­तरीय जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने और मुख्य गवाह तथा गनर (सिपाही) की पत्नियों को पांच-पांच करोड़ रुपये एवं सरकारी नौकरी देने की मांग की. उल्लेखनीय है कि वर्ष 2005 में बसपा के तत्कालीन विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में अहम गवाह रहे उमेश पाल और उसके गनर की पिछली 24 फरवरी को प्रयागराज में दिनदहाड़े बम और गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, इस हमले में एक आरक्षी घायल हो गया.

माफिया राजनेता अतीक अहमद राजू पाल हत्याकांड का मुख्य अभियुक्त है और वह इस वक्त गुजरात की एक जेल में बंद है.
उमेश पाल उसके गनर के हत्याकांड मामले में पाल की पत्नी जया की तहरीर पर प्रयागराज के धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता उसके दो बेटों तथा साथियों गुड्डू और गुलाम तथा नौ अन्य के खिलाफ हत्या समेत कई गंभीर आरोपों में मामला दर्ज किया गया है.

बसपा सदस्य द्वारा उठाये गये मामले पर संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि यह अत्यंत दुखद घटना है और इसकी जितनी ंिनदा की जाए वह कम है. खन्­ना ने मामले की शुरुआत से लेकर अब तक पुलिस और अदालत में चली कार्रवाई का ब्यौरा दिया और कहा कि जल्­द से जल्­द अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए प्रयागराज के पुलिस आयुक्त 10 टीमों का गठन किया है. इसमें एसटीएफ को भी लगाया गया है और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुरस्कार घोषित करने की योजना है. मंत्री ने कहा कि सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया है और शनिवार को मुख्­यमंत्री ने भी कहा था कि जो भी दोषी पाया जाएगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा, जो भी इसमें दोषी पाया जाएगा उसे सजा मिलेगी.

Related Articles

Back to top button