युवा शाखा के कार्यकर्ताओं पर हमला: कांग्रेस ने विजयन को ‘भ्रष्ट’ और ‘खून का प्यासा’ कहा

कन्नूर. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन पर तीखा हमला करते हुए, कांग्रेस ने मंगलवार को उन्हें “भ्रष्ट” और “खून का प्यासा” व्यक्ति कहा, जो युवाओं का खून बहाए जाने पर खुश होते हैं. अलप्पुझा जिले में विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस द्वारा युवा कांग्रेस के नेताओं की ‘क्रूरतापूर्वक पिटाई’ के एक दिन बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता वी.डी. सतीशन ने मुख्यमंत्री के खिलाफ यह बयान दिया.

कांग्रेस नेता ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा,”अलप्पुझा में जो हुआ, वह युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष और एक महिला कार्यकर्ता पर पुलिस द्वारा क्रूर हमला था. मुख्यमंत्री एक क्रूर और खून के प्यासे व्यक्ति हैं, जो युवाओं के विरोध प्रदर्शन को खून में डुबो देना चाहते हैं.”

उन्होंने कहा,”इसके अलावा पूरे राज्य में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को उनके घरों से गिरफ्तार किया जा रहा है. यह हमें उनके भ्रष्ट कृत्यों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने से नहीं रोकेगा. वह भ्रष्ट हैं और उनका परिवार भी भ्रष्टाचार में फंसा हुआ है और हम उन्हें जनता के सामने उजागर करेंगे.” सतीशन ने सत्तारूढ़ वामपंथी सरकार पर अपनी कथित भ्रष्ट गतिविधियों, फिजूलखर्ची और कुप्रबंधन के कारण केरल को आर्थिक रूप से बर्बाद करने का भी आरोप लगाया.

उन्होंने आरोप लगाया कि राजकोष बंद कर दिया गया है और सरकार के पास छोटे-मोटे कामों के लिए भुगतान करने, पेंशन देने और स्कूलों में मध्याह्न भोजन उपलब्ध कराने के लिए भी धन नहीं है. कांग्रेस नेता ने दावा किया, ”राज्य आर्थिक रूप से खतरनाक स्थिति में है.” सतीशन का यह बयान तब आया है, जब एक दिन पहले उन्हें और इण्डियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल) के नेता पी. के. कुन्हालीकुट्टी को मुख्यमंत्री ने बुलाया था और राज्य की कथित उपेक्षा के लिये केंद्र सरकार के खिलाफ संयुक्त रूप से विरोध प्रदर्शन करने के लिए समर्थन मांगा था.

Related Articles

Back to top button