अयोध्या और काशी ने लक्ष्य पा लिया है, अब ‘ब्रज’ की बारी है: योगी आदित्यनाथ

विपक्ष की किस्मत पर ताला लगाकर मोदी को तीसरी बार सौंपें देश की सत्ता : आदित्यनाथ

फतेहपुर सीकरी. उत्तर प्रदेश के मुख्­यमंत्री योगी आदित्­यनाथ ने सोमवार को कहा कि अयोध्या और काशी ने अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया है और अब ब्रज भूमि का भी नंबर आने वाला है. योगी आदित्यनाथ सोमवार को फतेहपुर सीकरी से भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार राजकुमार चाहर के समर्थन में किरावली में आयोजित एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने फतेहपुर सीकरी संसदीय क्षेत्र को ब्रज भूमि का भाग बताते हुए कहा कि ”गिरिराज महाराज की यहां बड़ी कृपा है. दुनिया यहां के रज-रज में कृष्ण कन्हैया का दर्शन करती है.” लखनऊ में जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार सभा को संबोधित करते हुए योगी ने कहा ”अयोध्या और काशी ने अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया है, अब ब्रज भूमि का भी नंबर आने वाला है.” अयोध्या में भगवान श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा भव्य मंदिर में प्रधानमंत्री नरेन्­द्र मोदी के नेतृत्व में इसी वर्ष 22 जनवरी को हुई. दिसंबर 2021 में मोदी ने काशी विश्­वनाथ कारिडोर का लोकार्पण किया था.

विपक्षी दलों पर तीखा प्रहार करते हुए उन्­होंने कहा , ”एक तरफ कांग्रेस, सपा-बसपा के लोग कहते थे कि क्या प्रमाण है कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ. य़े कहते थे कि राम-कृष्ण हुए ही नहीं थे, जैसे लगता था कि इस सृष्टि के पहले कांग्रेस, सपा-बसपा, ही पैदा हो गई थी.” उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का प्रताप है कि इन लोगों का झूठ फेल हो गया और रामलला का मंदिर भी बन गया.
योगी ने मतदाताओं को प्रेरित करते हुए कहा ”आपका दायित्व बनता है कि राम-कृष्ण पर प्रश्न खड़े करने वालों, गंगाजल के लिए तरसाने वालों को वोट के लिए तरसा दीजिए.”

विपक्ष की किस्मत पर ताला लगाकर मोदी को तीसरी बार सौंपें देश की सत्ता : आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा), बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और कांग्रेस पर हिंदू धर्म की आस्था के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए सोमवार को कहा कि अब अवसर आ गया है कि जनता चुनाव में इन दलों की किस्मत पर ताला लगाकर नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार देश की सत्ता सौंपे.

मुख्यमंत्री ने ‘ताला नगरी’ अलीगढ़ में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुनावी जनसभा के अवसर पर अपने भाषण में कहा, ”जिन सपा, बसपा और कांग्रेस के लोगों ने आपको विकास से वंचित रखा, आपकी आस्था के साथ खिलवाड़ किया, आपकी सुरक्षा में सेंध लगाने का प्रयास किया… अब अवसर आ गया है कि चुनाव के माध्यम से आप उनकी किस्मत पर अलीगढ़ का ताला लगाकर तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी को देश की सत्ता सौंपें.”

उन्होंने कहा,” हमने विकास, विरासत और गरीब कल्याण की जिन योजनाओं को पिछले 10 वर्षों के अंदर इस देश में मूर्त रूप लेते हुए देखा है, वह अभूतपूर्व है. यह देश को विकसित भारत के रूप में स्थापित करने के लिए एक महत्वपूर्ण आधार स्तंभ के रूप में हम सबको प्राप्त हुआ है. इस सबके प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का एक अवसर लोक सभा चुनाव 2024 हम सबको प्राप्त हुआ है.” आदित्यनाथ ने दावा किया, ”पूरे देश में पहले चरण के तहत 102 लोकसभा सीट पर जिस तरह का जनता के मन में एक उत्साह और उमंग दिखी तथा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 वर्षों के कार्यों को ध्यान में रखकर जनता-जनार्दन का जो आशीर्वाद प्राप्त हो रहा है, उसके आधार पर हम कह सकते हैं कि उत्तर प्रदेश के प्रथम चरण की आठ लोकसभा सीट पर विपक्षी दलों का खाता नहीं खुलने जा रहा है.”

उन्होंने कहा, ”अलीगढ़ और हाथरस की जनता को प्रधानमंत्री ने वह सब कुछ दिया जो यहां की जनता की दशकों से मांग थी. जो लोग कभी यह नहीं सोचते थे कि यहां पर भी इस तरह के कार्य हो पाएंगे, उन सभी लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए कार्य किये गये हैं. याद करिए महान स्वतंत्रता सेनानी राजा महेंद्र प्रताप सिंह के नाम पर विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए प्रधानमंत्री मोदी स्वयं आए थे और यह विश्वविद्यालय तैयार होकर अपना शिक्षण सत्र भी शुरू कर चुका है.”

Related Articles

Back to top button