बीएआई ने शंकर मुथुसामी और सात्विक-चिराग के लिये पांच-पांच लाख रूपये के नकद पुरस्कार की घोषणा की

नयी दिल्ली. भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) ने सोमवार को शंकर मुथुसामी और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरूष युगल जोड़ी के हाल में शानदार प्रदर्शन के लिये प्रत्येक को पांच-पांच लाख रूपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. पूर्व विश्व जूनियर नंबर एक शंकर विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में रजत पदक जीतने वाले दूसरे भारतीय पुरूष बैडमिंटन खिलाड़ी बने. उन्हें स्पेन में चीनी ताइपे के कुओ कुआन लिन से फाइनल में हार मिली थी.

वहीं सात्विक-चिराग की जोड़ी ने पेरिस में फ्रेंच ओपन सुपर 750 टूर्नामेंट के फाइनल में चीनी ताइपे के लु चिंग याओ और यांग पो हान की जोड़ी को सीधे गेम में हराकर खिताब जीता था. बीएआई अध्यक्ष हिमंत बिस्व सर्मा ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘यह हम सभी के लिये बहुत ही गौरव का पल है कि हमारे जूनियर ओर सीनियर बैडंिमटन खिलाड़ियों ने शीर्ष स्तर के खिलाड़ियों को हराकर पोडियम स्थान सुनिश्चित किया. ’’ शंकर प्रीमियर जूनियर चैम्पियनशिप में पदक जीतने वाले नौंवे भारतीय बने हैं.

बीएआई सचिव संजय मिश्रा ने कहा, ‘‘पिछले एक हफ्ते में खिलाड़ियों ने काफी आक्रामक खेल दिखाया है और हमें बहुत खुशी है कि भारत इस तरह की वैश्विक प्रतियोगिताओं में शीर्ष देशों में शामिल रहा. युवा पीढ़ी के लिये यह प्रेरणादायी प्रदर्शन है. ’’

Related Articles

Back to top button