बीजापुर: दो हजार रुपये के नोट जमा कराने नक्सली कमांडर ने भेजा, दो गिरफ्तार

बीजापुर. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में दो हजार रुपये के नोट अलग-अलग खातों में जमा करने निकले दो नक्सली सहयोगियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने इन नक्सली सहयोगियों से छह लाख रुपये नकद और 11 पासबुक बरामद की गई हैं.

पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि बीजापुर थानाक्षेत्र में पुलिस दल ने नक्सलियों से बड़ी संख्या दो हजार रुपये के नोट लेकर अलग-अलग खातों में जमा करने जा रहे दो नक्सली सहयोगियों गजेन्द्र माड़वी (23) और लक्ष्मण कुंजाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को बीजापुर थानाक्षेत्र अंतर्गत महादेव घाट में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया था. उन्होंने बताया कि सुरक्षा बल के जवान जब वाहनों की तलाशी ले रहे थे तब दो व्यक्ति पुलिस दल को देखकर भागने लगे, जिन्हें सुरक्षाबलों ने पकड़ लिया. अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ करने पर दोनों व्यक्तियों ने अपने नाम गजेन्द्र और लक्ष्मण बताये.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब दोनों की तलाशी ली गई तब उनके पास से दो-दो हजार रुपये नोट में कुल छह लाख रुपये और 11 पासबुक बरामद की गईं. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब दोनों ने पूछताछ में बताया कि नक्सलियों के प्लाटून नम्बर 10 के स्वयंभू कमांडर मल्लेश ने दो हजार रुपये के नोट चलन से बाहर होने के कारण आठ लाख रुपये देकर उन्हें अपने पहचान वालों के अलग-अलग खाते में जमा करने के लिए दिया था. अधिकारियों ने बताया कि दोनों ने बताया कि उन्होंने 1.86 लाख रुपये जमा किये थे जबकि शेष रकम जमा करने के लिए वे रेखापल्ली गांव की ओर जा रहे थे. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने दोनों नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है तथा उनसे पूछताछ की जा रही है.

Back to top button