अयोध्या में प्रभु श्री राम का सूर्य तिलक करके जन्मोत्सव मनाया गया: प्रधानमंत्री मोदी

अतुलनीय आनंद में है अयोध्या नगरी : प्रधानमंत्री मोदी ने रामनवमी पर शुभकामनाएं देते हुए कहा

नई दिल्ली/नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज असम के नलबाड़ी में चुनाव प्रचार किया। उनकी इस रैली में बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए है। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने वहां मौजूद लोगों को रामनवमी की बधाई दी। इस खास मौके पर उन्होंने फोन की फ्लैश लाइट जला कर लोगों से रामलला के सूर्य तिलक से जुड़ने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि जब सूर्य देवता स्वयं प्रभु राम के जन्मदिन को मनाने के लिए किरण के रूप में उतर रहे हैं, पूरे देश में एक नया माहौल है और ये प्रभु श्रीराम का जन्मदिन 500 साल बाद आया है, जब उन्हें अपने घर में जन्मदिन मनाने का सौभाग्य मिला है।

रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज रामनवमी का ऐतिहासिक अवसर है। 500 वर्षों के इंतजार के बाद भगवान राम अपने भव्य मंदिर में विराजमान हुए हैं। अभी कुछ मिनटों के बाद प्रभु राम का सूर्य तिलक करके, उनका जन्मोत्सव अयोध्या की पवित्र नगरी में, राम मंदिर में मनाया जाएगा।”

फिर एक बार मोदी सरकार: नलबाड़ी में बोले पीएम मोदी

लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने कहा, “चार जून को नतीजा क्या होने जा रहा है, ये साफ दिखाई दे रहा है। इसलिए लोग कहते हैं – 4 जून, 400 पार। फिर एक बार मोदी सरकार।” उन्होंने आगे कहा, “2014 में मोदी आपके बीच एक उम्मीद लेकर आया था। 2019 में मोदी एक विश्वास लेकर आया और 2024 में जब मोदी असम की धरती पर आया है तब मोदी गारंटी लेकर आया है। मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी।”

उन्होंने कहा, “आज पूरे देश में मोदी की गारंटी चल रही है। पूर्वोत्तर तो खुद ही मोदी की गारंटी का गवाह है। जिस पूर्वोत्तर को कांग्रेस ने सिर्फ समस्याएं दी थी, उस पूर्वोत्तर को भाजपा ने संभावनाओं का स्रोत बना दिया है। कांग्रेस ने अलगाववाद को खाद पानी दिया, मोदी ने पूर्वोत्तर को गले लगाने का काम किया। मोदी ने शांति और सुरक्षा के लिए प्रयास किए। जो कांग्रेस के 60 सालों में नहीं हुआ वो मोदी ने 10 वर्षों में करके दिखाया।”

भाजपा सबका साथ, सबका विकास मंत्र पर चलती है: पीएम मोदी

रैली में पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा वो पार्टी है, जो सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चलती है। एनडीए सरकार की योजनाओं में कोई भेदभाव नहीं होता, उनका लाभ हर किसी को मिलता है। अब एनडीए ने ठाना है कि देश के हर नागरिक तक पहुंचकर, जिस सुविधा का वो पात्र है, वो सुविधा उसे दी जाएगी।

अतुलनीय आनंद में है अयोध्या नगरी : प्रधानमंत्री मोदी ने रामनवमी पर शुभकामनाएं देते हुए कहा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुधवार को देशवासियों को रामनवमी पर शुभकामनाएं दीं और कहा कि अयोध्या नगरी अतुलनीय आनंद में है क्योंकि वहां राम मंदिर बनने के बाद यह पहली रामनवमी है. प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट में कहा, ”अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहली रामनवमी मील का एक पत्थर है जो सदियों की भक्ति को आशा और प्रगति के एक नए युग से जोड़ता है. यह वह दिन है जिसका करोड़ों भारतीयों को इंतजार था.” उन्होंने कहा कि यह देशवासियों की वर्षों की मेहनत और बलिदान का फल है.

रामनवमी का त्योहार भगवान राम के जन्मोत्सव पर मनाया जाता है और हाल ही में उसी स्थान पर राम मंदिर का निर्माण किया गया है जहां ऐसी मान्यता है कि भगवान राम का जन्म हुआ था. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”प्रभु श्री राम का आशीर्वाद हम पर हमेशा बना रहे और हमारे जीवन को ज्ञान और साहस से रोशन करते हुए हमें धर्म और शांति की ओर ले जाए.” मोदी ने कहा कि इस पावन अवसर पर ”मेरा मन भावविभोर और कृतार्थ है. ये श्रीराम की परम कृपा है कि इसी वर्ष अपने देशवासियों के साथ मैं अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा का साक्षी बना. उस क्षण की स्मृतियां अब भी उसी ऊर्जा से मेरे मन में बसी हैं.”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”भगवान राम भारतीयों के रोम-रोम में बसे हैं. रामनवमी उन असंख्य राम भक्तों और संत-महात्माओं को स्मरण और नमन करने का भी दिन है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन राम मंदिर के निर्माण के लिए सर्मिपत कर दिया.” उन्होंने कहा, ”मुझे पूर्ण विश्वास है कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का जीवन और उनके आदर्श विकसित भारत के निर्माण का सशक्त आधार बनेंगे. उनका आशीर्वाद आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को नई ऊर्जा प्रदान करेगा.”

Related Articles

Back to top button