लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भाजपा, 20 फरवरी से दो मार्च तक निकालेगी ‘यात्रा’

हैदराबाद: लोकसभा चुनाव की तैयारियों को तेज करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तेलंगाना में 20 फरवरी से दो मार्च तक राज्य भर में ‘विजय संकल्प यात्रा’ निकालेगी। केंद्रीय मंत्री और भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने सोमवार को यहां चारमीनार में देवी भाग्य लक्ष्मी के प्रसिद्ध मंदिर में पूजा की और ‘यात्रा’ में इस्तेमाल होने वाले ‘रथों’ को हरी झंडी दिखाई।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि राज्य के सभी 119 विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ पांच ‘यात्राएं’ निकाली जाएंगी। 20 फरवरी को राज्य के विभिन्न स्थानों पर ये ‘यात्रा’ शुरू होंगी। देश में मोदी लहर और उनके (नरेन्द्र मोदी के) तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने पर विश्वास जताते हुए रेड्डी ने कहा कि तेलंगाना की कुल 17 लोकसभा सीटों में से भाजपा अधिकांश सीटों पर जीत हासिल करेगी।

भाजपा ने 2019 के आम चुनावों में चार संसदीय सीटों पर जीत हासिल की थी। उन्होंने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता हर गांव, हर घर जाएंगे और हर व्यक्ति से मिलकर उनका समर्थन हासिल करने का प्रयास करेंगे।
रेड्डी ने कहा, ”मैं पूरी तरह आश्वस्त हूं।

आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा अपने दम पर चुनाव लड़ेगी और हम ज्यादा से ज्यादा सीटों पर जीता हासिल करेंगे।” किशन रेड्डी ने कहा कि भाजपा आगामी चुनावों में हैदराबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र को भी जीतने का प्रयास करेगी। हैदराबाद निर्वाचन क्षेत्रा का प्रतिनिधित्व आॅल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी करते हैं।

उन्होंने दावा किया कि तीन तलाक खत्म होने के बाद प्रगतिशील विचारों वाले मुस्लिम युवा और महिलाएं प्रधानमंत्री मोदी को भाई के रूप में देखते हैं। असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत और भाजपा के अन्य वरिष्ठ नेताओं के इस यात्रा में शामिल होने की उम्मीद है।

Related Articles

Back to top button