भाजपा ने कर्नाटक के इंजन को पटरी से उतारा, 10 मई को इसे गति मिलेगी : कांग्रेस

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी की ‘डबल इंजन सरकार’ से जुड़ी चुनावी मुहिम को लेकर बुधवार को उस पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्तारूढ़ पार्टी ने प्रदेश के इंजन को पिछले 4 वर्षों में पटरी से उतार दिया है जिसे जनता आगामी 10 मई को गति देने जा रही है.

पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने ट्वीट किया, ” डबल इंजन क्या है? कर्नाटक राज्य सरकार का 94 प्रतिशत राजस्व प्रदेश के खुद के राजस्व और केंद्र से कर में उसकी हिस्सेदारी से आता है. यह ‘मोदी के आशीर्वाद’ से नहीं, बल्कि वित्त आयोग के फार्मूले से होता है.” उन्होंने दावा किया, “आगामी 10 मई को कर्नाटक के इंजन को गति मिलेगी जिसे भाजपा ने पिछले 4 वर्षों में पटरी से उतार दिया है. यह सामाजिक सद्भाव के मिश्रण वाला विकास का इंजन होगा. यह 40 प्रतिशत कमीशन वाला इंजन नहीं होगा.”

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के अन्य शीर्ष नेता कर्नाटक विधानसभा चुनाव के प्रचार में लगातार ‘डबल इंजन सरकार’ की बात कर रहे हैं और जनता से समर्थन मांग रहे हैं. कर्नाटक विधानसभा की सभी 224 सीटों के लिए आगामी 10 मई को मतदान होगा और 13 मई को मतगणना होगी.

Related Articles

Back to top button