भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने राजस्थान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा

पहले दो अलग-अलग दल के चुनाव लड़ने पर खबर बनती थी, अब एक ही पार्टी के दो नेताओं के एक साथ चुनाव लड़ने पर : तेजस्वी सूर्या

लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्­यक्ष और सांसद तेजस्वी सूर्या ने मंगलवार को राजस्थान मामले को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले जब दो अलग-अलग दल एक साथ चुनाव लड़ने के लिए आते थे तो वह खबर बन जाती थी, लेकिन अब जब एक ही पार्टी के दो नेता घोषणा करते हैं कि वे एक साथ चुनाव लड़ने जा रहे हैं, तो यह खबर बन जाती है.

बेंगलुरु दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सदस्य सूर्या केंद्र की भाजपा सरकार के नौ साल पूरे होने के सिलसिले में यहां आये हैं. वह यहां आयोजित भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति में भी शामिल हुए. उन्­होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी की हालत यह है कि एक ही पार्टी के दो नेता एक साथ चुनाव लड़ने की घोषणा कर रहे हैं और यह समाचार बन रहा है. मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं, लेकिन मैं आपको बता सकता हूं कि राजस्थान में सत्ता विरोधी लहर है और हम वहां दो तिहाई बहुमत से सरकार बनाएंगे.’

सूर्या की प्रतिक्रिया कांग्रेस के इस दावे के बाद आई है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट आगामी विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लड़ने के लिए सहमत हुए हैं जबकि अब तक दोनों की आपसी मोर्चाबंदी जगजाहिर थी. राजस्थान में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं.

आम आदमी पार्टी (आप) नेता मनीष सिसोदिया की जमानत खारिज होने के सवाल पर सूर्या ने कहा, ”इससे उनकी (सिसोदिया की) पार्टी की छवि खराब हुई है. आप की छवि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के संकल्प के ईद-गिर्द बनी थी, जबकि वास्तव में आप एक ऐसी पार्टी है जो “भ्रष्टाचार में डूबी” है.” उन्होंने कहा कि सिसोदिया के खिलाफ गंभीर आरोप केवल इस बात की ओर इशारा करते हैं कि आप ने लोगों को धोखा दिया है और भारत के राजनीतिक इतिहास में सबसे बड़ा धोखाधड़ी आप है.

उन्होंने कहा, “मुझे पूरा विश्वास है कि बहुत जल्द अभियोजन पक्ष अपना मामला साबित करने में सक्षम होगा और मनीष सिसोदिया और अन्य आरोपियों को दोषी ठहराया जाएगा.” सिसोदिया दिल्ली सरकार की शराब नीति मामले में जेल में हैं. कर्नाटक के हालिया फैसले पर एक सवाल के जवाब में, भाजयुमो नेता ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राज्य को अच्छा और स्थिर शासन मिलेगा क्योंकि राज्य के लोगों ने कांग्रेस को स्पष्ट जनादेश दिया है.

उन्होंने कहा, ‘मैं उम्मीद करता हूं कि वे (कांग्रेस) अपने आंतरिक झगड़ों के चलते जनादेश नहीं गंवाएंगे. कर्नाटक को सुशासन की जरूरत है और मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस इसे पूरा कर पाएगी.’ सूर्या ने कहा, ‘भाजपा एक गंभीर और जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभाएगी, हम चाहते हैं कि सरकार बेहतर प्रदर्शन करे, लेकिन चुनाव संपन्न हुए दो सप्ताह हो गए हैं, मुझे कर्नाटक में अभी तक कोई भी शासन की गतिविधि शुरू होते नहीं दिख रही है.’

भाजपा सांसद ने 2024 के चुनाव पर कहा “मैं बहुत विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भारत के लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को बहुत करीब से देखा है, यही वजह है कि 2019 में भाजपा को मिली सीटों की संख्या 2014 की तुलना में अधिक थी. मैं विश्वास के साथ कह सकता हूं कि 2024 में भारत के लोग मोदी को और भी ज्यादा वोट, ज्यादा सीट देने जा रहे हैं और वह लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे.” भाजयुमो प्रमुख ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश में बाइक और पैदल भी “जन संपर्क अभियान” शुरू करेंगे तथा गरीबों और हाशिये पर रहने वाले लोगों के लिए चलाई गयी केंद्र की योजनाओं के “लाभार्थियों” से मिलेंगे.

Related Articles

Back to top button