जन्नागथ मंदिर में पुलिस पर हमला करने के आरोप में ब्रिटिश नागरिक को हिरासत में लिया गया

भुवनेश्वर/उज्जैन. ओडिशा पुलिस ने पुरी के जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश करने और मंदिर के अंदर तैनात पुलिसर्किमयों पर हमला करने के आरोप में एक ब्रिटिश नागरिक को हिरासत में लिया है. एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस के अनुसार विदेशी पर्यटक की पहचान दक्षिण लंदन के वंड्सवर्थ के थॉमस क्रेग शेल्डन के रूप में हुई, जिसने शनिवार को जगन्नाथ मंदिर में अनाधिकृत रूप से प्रवेश किया था. उन्होंने बताया कि जब पुलिसर्किमयों ने उसे रोका और मंदिर परिसर से बाहर जाने को कहा, तो थॉमस ने कथित तौर पर उनपर हमला कर दिया. जगन्नाथ मंदिर में गैर-हिंदुओं को प्रवेश की अनुमति नहीं है.

पुरी के पुलिस उपाधीक्षक प्रशांत कुमार साहू ने कहा, ”हमने विदेशी पर्यटक को हिरासत में ले लिया है और जांच जारी है.” यह घटना पोलैंड की एक महिला को 23 मार्च को मंदिर में प्रवेश करने पर हिरासत में लेने और बाद में रिहा करने के ठीक एक हफ्ते बाद हुई है. इससे पहले तीन मार्च को कुछ बांग्लादेशी नागरिकों को मंदिर में प्रवेश करते समय पकड़ा गया था और बाद में रिहा कर दिया गया था.

उज्जैन: श्रद्धालु से मारपीट करने के आरोप में प्रसाद विक्रेता पर मामला दर्ज

मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक श्रद्धालु पर अपनी दुकान से प्रसाद खरीदने का दवाब बनाने और उसके साथ मारपीट करने के आरोप में रविवार को एक विक्रेता के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक प्रदीप शर्मा ने बताया कि घटना काल भैरव मंदिर के सामने हुई. आरोपी विक्रेता की पहचान राजा भाटी के रूप में हुई है.

पुलिस अधीक्षक ने बताया, ”उसने (विक्रेता) श्रद्धालुओं पर उसकी दुकान से प्रसाद खरीदने का दवाब बनाया क्योंकि उनका (श्रद्धालुओं) वाहन उसकी दुकान के सामने खड़ा था. इसको लेकर विवाद हुआ और तीन भक्त एवं भाटी घायल हो गए.” उन्होंने कहा कि हम कलेक्टर को मंदिर के बाहर मौजूद अवैध दुकानों की जानकारी देंगे. भैरवगढ़ पुलिस थाना प्रभारी जगदीश गोयल ने कहा कि मुंबई निवासी ऋषि भट्टाचार्य की शिकायत पर अश्लीलता, जानबूझकर चोट पहुंचाने, आपराधिक धमकी और अन्य अपराधों से संबधित भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई.

Related Articles

Back to top button