कैंडिडेट्स शतरंज: गुकेश हारे, प्रज्ञानानंदा ने ड्रॉ खेला…

टोरंटो: भारतीय ग्रैंडमास्टर डी गुकेश फ्रांस के फिरोजा अलीरजा के हाथों पहली हार के बाद कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट के सातवें दौर के बाद शीर्ष स्थान से खिसक गए लेकिन आर प्रज्ञानानंदा ने अमेरिका के फेबियानो कारूआना से ड्रॉ खेला।

इस हार के बाद 17 वर्ष के गुकेश अब कारूआना और प्रज्ञानानंदा के साथ संयुक्त दूसरे स्थान पर हैं। रूस के इयान नेपोम्नियाश्चि के 4 . 5 अंक हैं और उन्होंने अमेरिका के हिकारू नकामूरा से ड्रॉ खेलकर आधा अंक से बढत बना ली है।

निजात अबासोव के साथ ड्रॉ के बाद विदित गुजराती संयुक्त पांचवें स्थान पर नकामूरा के साथ है जबकि अलीरजा सातवें स्थान पर हैं। अबासोव दो अंक लेकर आखिरी स्थान पर हैं। महिला वर्ग में आर वैशाली को तीसरी हार का सामना करना पड़ा। उन्हें चीन की ंितगजी लेइ ने हराया जबकि बाकी तीनों मुकाबले ड्रॉ पर छूटे।

चीन की झोंग्यी तान ने रूस की अलेक्जेंदा गोरियाश्किना से ड्रा खेला और वह आधा अंक आगे हैं। रूस की कैटरीना लागनो ने बुल्गारिया की नूरगुल सलीमोवा से ड्रॉ खेला जबकि अन्ना मुजिचुक ने भारत की कोनेरू हम्पी को ड्रॉ पर रोका। तान अब पांच अंक के साथ शीर्ष पर है जबकि गोरियाश्किना उनसे आधा अंक पीछे हैं। हम्पी और वैशाली के 2 . 5 अंक हैं और उन्हें अब वापसी के लिये दूसरे हाफ में चमत्कारिक प्रदर्शन करना होगा।

Related Articles

Back to top button