सूरजपुर: तेंदुए के दहाड़ से थर्राया चांदनी बिहारपुर क्षेत्र, 12 ब​करियों को बनाया अपना शिकार

सूरजपुर. सूरजपुर जिले के चांदनी बिहारपुर क्षेत्र के कुबेरपुर लोग अभी हाथी के आतंक से मुक्त हुए नही है कि अब गांव वालों के सामने नया खतरा मंडराने लगा है जिससे लोग बेहद दहशत में है. लोगो के अनुसार गांव में तेंदुए की आहट होने लगी है. कुबेरपुर की घटना ने लोगो को चिंतित कर दिया है. बताया गया है कि सोमवार की सुबह कुबेरपुर में कन्हैया लाल यादव के करीब 12 बकरियों को किसी अज्ञात जानवर ने चट कर लिया है.

उक्त ग्रामीण के सरिया जहाँ मवेशी रखे जाते है, में करीब दो दर्जन के आसपास बकरियां थी जहाँ से 12 बकरियां मृत पाई गई. क्या औऱ कैसे हुआ यह किसी को नही मालूम पर सुबह करीब 10 बजे जब बकरियों को चराने ले जाने को सरिया में कन्हैया लाल की पुत्री पहुँची तो उक्त बकरियां रक्त रंजित हालत में मृत हालत में देखा तो होश उड़ गए. घटना के तौर तरीकों से तेंदुए द्वारा शिकार किये जाने की बात कही जा रही है. तेंदुए के आहट से समूचे इलाके में दहशत फैल गई है. ग्रामीण ने इसकी सूचना वन विभाग को दे दी है.

वन विभाग भी अब इसे लेकर सतर्क हो गया है और ग्रामीणों को भी सतर्क रहने को कह रहा है. गौरतलब है कि हाल ही में पड़ोसी कोरिया जिले में तेंदुए का जबरजस्त आतंक रहा है.जिसे पकड़ने की असफल कवायद भी हुई. ऐसे में माना जा रहा है वही तेंदुआ बिहारपुर इलाके में आ धमका है. जिससे क्षेत्र के लोगो को नींद उड़ गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button