मुख्यमंत्री शिंदे सलमान के आवास गए, अभिनेता एवं उनके परिवार की सुरक्षा बढ़ाने का दिया निर्देश

सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी के मामले में गिरफ्तार दो व्यक्तियों को पुलिस हिरासत में भेजा गया

मुंबई. सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास के बाहर हुई गोलीबारी के सिलसिले में दो लोगों की गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेता के आवास पर गए और उन्हें सुरक्षा मुहैया कराए जाने का आश्वासन दिया.
शिंदे ने संवाददाताओं से कहा कि गोलीबारी में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने मुंबई पुलिस आयुक्त को खान और उनके परिवार के सदस्यों की सुरक्षा बढ़ाने का निर्देश दिया है.

शिंदे ने कहा, ”मैंने सलमान खान को आश्वासन दिया है कि सरकार उनके पीछे खड़ी है और उनकी सुरक्षा सरकार की जिम्मेदारी है. सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि मुंबई में कोई भी ऐसी हरकत करने की हिम्मत न करे.” यहां बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के आवास के बाहर रविवार सुबह गोलीबारी की घटना के बाद से आरोपी विकी गुप्ता (24) और सागर पाल (21) फरार थे. दोनों बिहार के रहने वाले हैं.

पुलिस के अनुसार, दोनों आरोपियों को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले के माता नो माध गांव से पकड़ा गया और बाद में मुंबई लाया गया. शिंदे ने कहा, ”पुलिस जांच कर रही है और सच्चाई सामने आ जाएगी. पुलिस पता लगाएगी कि घटना के पीछे कौन है. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.” शिंदे के साथ पूर्व विधायक बाबा सिद्दीकी, उनके बेटे एवं कांग्रेस विधायक जीशान सिद्दीकी और शिवसेना नेता राहुल कनाल भी खान के आवास पर आए.

गोलीबारी की घटना से पहले तीन बार सलमान के घर के बाहर ‘रेकी’ की थी आरोपियों ने : पुलिस
मुंबई में अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी की घटना के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए दोनों लोगों ने घटना से पहले तीन बार इस जगह की ‘रेकी’ की थी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. बिहार निवासी विक्की गुप्ता (24) और सागर पाल (21) रविवार को तड़के यहां बांद्रा स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में खान के घर के बाहर गोली चलाने के बाद से फरार थे.

पुलिस ने बताया कि दोनों को सोमवार देर रात गुजरात के कच्छ जिले में माता नो माध गांव से गिरफ्तार किया गया. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के समय विक्की मोटरसाइकिल चला रहा था और पीछे बैठे सागर ने सलमान खान के घर पर कथित रूप से गोली चलाई थी. मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) लखमी गौतम ने संवाददाताओं से कहा कि दोनों आरोपियों को मंगलवार को सुबह एक विमान से यहां लाया गया. अधिकारी ने कहा कि उनकी चिकित्सा जांच के बाद उन्हें एक अदालत में पेश किया गया जिसने उन्हें 25 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

अधिकारी ने बताया, ”आरोपियों ने सलमान के घर के बाहर तीन बार टोह ली थी.” रविवार को सुबह करीब 11 बजे फेसबुक पर एक पोस्ट सामने आई, जिसमें गोलीबारी की जिम्मेदारी लेने का दावा किया गया. उन्होंने बताया कि पुलिस को संदेह है कि जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने रविवार को कथित तौर पर फेसबुक पोस्ट करने के लिए वीपीएन (वर्चुअल प्राइवेट नेटवर्क) का इस्तेमाल किया था.

Related Articles

Back to top button