कानून-व्यवस्था पर बोले मुख्यमंत्री योगी: नवरात्र और रमजान साथ हो रहे हैं, मगर कहीं कोई ‘हलचल’ नहीं

कुशीनगर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूर्ववर्ती सरकारों पर निशाना साधते हुए बुधवार को कहा कि पहले त्योहार आते ही राज्य के लोग दंगों के डर से घर से बाहर नहीं निकलते थे, लेकिन अब नवरात्र और रमजान साथ ही साथ हो रहे हैं मगर कहीं कोई ‘हलचल’ नहीं है.

मुख्यमंत्री ने कुशीनगर में 451 करोड़ रुपये की 106 विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करने के बाद अपने सम्बोधन में कहा, ”यह वही प्रदेश है जहां पहले विकास का पैसा चंद लोगों की जेब में चला जाता था; यहां तक कि राशन भी चंद लोगों की जेब में ही जाता था. पर्व-त्योहार आते ही दंगों के भय से लोग घरों से बाहर नहीं निकलते थे और शासन-प्रशासन पर्वों को प्रतिबंधित कर देता था.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ आज उत्साह व उमंग के साथ हर पर्व व त्योहार मनाए जा रहे हैं. वर्तमान में नवरात्र व रमजान एक साथ चल रहे हैं लेकिन कहीं भी कोई हलचल नहीं है.” योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”प्रदेश के नागरिक सुख, समृद्धि व शांति में विश्वास करते हैं; वे उपद्रव में नहीं बल्कि उत्सव में विश्वास करते हैं, वे माफिया नहीं बल्कि महोत्सव में विश्वास करते हैं. प्रदेश के लोगों में बड़ा सामर्थ्य है और सरकार इस सामर्थ्य को समृद्धि से जोड़ने में लगी है.” मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि शासन की हर योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचेगा और इस पर कोई भी ‘डकैती’ नहीं डाल सकता. विकास में धन की कमी आड़े नहीं आएगी.

उन्होंने कहा कि कुशीनगर में बायोफ्यूल (जैव ईंधन)व एथेनॉल उत्पादन की अपार संभावनाएं हैं; चीनी मिलें ठीक से कार्य करें तो यहां प्रचुर मात्रा में एथेनॉल का उत्पादन होने लगेगा. उन्होंने कहा कि एथेनॉल उत्पादन से पेट्रोल व डीजल के लिए अरब देशों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एथेनॉल उत्पादन से उसका पैसा सीधे किसानों के खातों में पहुंचेगा. भारत के पैसे से दुनिया समृद्ध नहीं होगी, बल्कि देश का अन्नदाता किसान समृद्ध होगा.

Related Articles

Back to top button