संघ परिवार के ‘पाखंड’ को समझते हैं ईसाई : कांग्रेस

कोच्चि. केरल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा ईसाई समुदाय से संपर्क साधे जाने को लेकर कांग्रेस ने एक बार फिर भाजपा पर हमला बोला और कहा कि लोग संघ परिवार के “पाखंड” को समझते हैं. केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने दावा किया कि राज्य में ईसाई समुदाय भाजपा को स्वीकार नहीं करेगा. उन्होंने भाजपा को ‘‘भेड़ की खाल में भेड़िया’’ करार दिया. सतीशन ने यहां मीडियार्किमयों को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा वोट बैंक बनाने के मद्देनजर ईसाई समुदाय के करीब जाने की कोशिश कर रही है और संघ परिवार समझता है कि वे उत्तर भारत की तरह ईसाइयों पर हमला नहीं कर सकते.

उन्होंने कहा, “ईसाई भाजपा के पाखंड और समुदाय के प्रति उसके नए प्यार को भली-भांति समझते हैं. ईसाई समुदाय के प्रति हमलों की संख्या में वृद्धि हुई है… उच्चतम न्यायालय में दायर एक याचिका में, समुदाय ने कहा है कि 598 चर्च पर हमले किए गए… हाल ही में, कर्नाटक में एक भाजपा मंत्री ने अपने समर्थकों से ईसाइयों की पिटाई करने को कहा.”

उन्होंने कहा कि संघ (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) परिवार देश भर में ईसाइयों पर हमले कर रहा है और वे केरल में उस समुदाय के सदस्यों को आर्किषत करने की कोशिश कर रहे हैं. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, “राज्य के लोग भाजपा के पाखंड को समझते हैं… वे जानते हैं कि भाजपा नेताओं का बिशप (पादरियों) के घरों में जाना एक नाटक है. लोग भाजपा को स्वीकार नहीं करेंगे जो भेड़ की खाल में भेड़िया है.”

Related Articles

Back to top button