कांग्रेस ने केरल में माकपा पर ‘दोहरा एजेंडा’ रखने का आरोप लगाया

कोच्चि: कांग्रेस ने शनिवार को केरल में सत्तारूढ़ मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन पर राहुल गांधी का समर्थन करने और साथ ही कांग्रेस की युवा इकाई के प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं पर बर्बर हमला करने का पुलिस को निर्देश देकर ‘‘दोहरा एजेंडा’’ रखने का आरोप लगाया।

राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने यह आरोप तब लगाया जब एक दिन पहले केरल में माकपा और विजयन ने लोकसभा की सदस्यता से गांधी को अयोग्य ठहराए जाने की ंिनदा की। विजयन ने इसे संघ परिवार के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रतिशोध की राजनीति द्वारा लोकतंत्र पर हमला बताया।

सतीशन ने कहा कि उनके द्वारा दिए गए बयान ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण रूप से वास्तविक नहीं’’ थे वरना वे पुलिस को केरल स्टूडेंट्स यूनियन और युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को कथित तौर पर बुरी तरह पीटने की अनुमति नहीं देते। इन कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार शाम को तिरुवनंतपुरम में राज भवन में प्रदर्शन मार्च किया था।

विपक्ष के नेता ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘केएसयू और युवा कांग्रेस के कई कार्यकर्ता अस्पताल में भर्ती हैं और उनके सिर पर गंभीर चोटें आयी हैं। पुलिस को उनके सिर पर वार करने के लिए किसने अनुमति दी? यह सब कुछ मुख्यमंत्री के निर्देश पर हुआ। यह भाजपा को खुश करने के लिए किया गया।’’ उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस और यूडीएफ गांधी की अयोग्यता के खिलाफ राज्य भर में प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी 27 मार्च को केरल राज भवन तक एक प्रदर्शन मार्च भी निकालेगी।

Related Articles

Back to top button