कांग्रेस ने शाह और शर्मा के खिलाफ निर्वाचन आयोग के समक्ष शिकायत की

कांग्रेस ने ‘अधिकारियों को रथ प्रभारी बनाए जाने’ और शाह के खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत की

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने गृह मंत्री अमित शाह और असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा के खिलाफ बुधवार को निर्वाचन आयोग से शिकायत की और आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दोनों नेताओं ने छत्तीसगढ़ में चुनावी सभा के दौरान समाज के कुछ वर्गों को एक दूसरे के खिलाफ भड़काने की नीयत से बयान दिए जो आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है.

छत्तीसगढ़ के कवर्धा विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए शर्मा ने कहा था ‘‘असम और छत्तीसगढ़ में आदिवासियों को प्रतिदिन धर्म परिवर्तन (ईसाई धर्म अपनाने) के लिए प्रोत्साहित किया जाता है, जब लोग (छत्तीसगढ़ में) इसके खिलाफ आवाज उठाते हैं, तो भूपेश बघेल कहते हैं कि वह धर्मनिरपेक्ष हैं. क्या हिंदुओं को मारना आपकी धर्मनिरपेक्षता है? यह देश हिंदुओं का है और हिंदुओं का ही रहेगा. धर्मनिरपेक्षता की परिभाषा हमें मत सिखाइये.”.

पार्टी ने आयोग से कुछ अन्य विषयों को लेकर भी शिकायत की तथा यह आग्रह किया कि वह इसका संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करे. पार्टी ने सरकार की उपलब्धियों के प्रचार के लिए अधिकारियों और सैनिकों के कथित इस्तेमाल तथा कुछ अन्य विषयों को लेकर भी शिकायत की और आग्रह किया कि वह इसका संज्ञान लेते हुए उचित कार्रवाई करे.

 

Related Articles

Back to top button