कांग्रेस ‘हिंदू विरोधी’; उसके लिए लूट, तुष्टिकरण, वंशवाद पहले : प्रधानमंत्री मोदी

विपक्ष मुझे जिंदा गाड़ना चाहता है लेकिन जनता मेरा सुरक्षा कवच: मोदी

हैदराबाद/नंदूरबार. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कांग्रेस को ‘हिंदू विरोधी’ करार दिया और आरोप लगाया कि उसका इतिहास ‘लूट, तुष्टिकरण और वंशवाद पहले’ का रहा है. हैदराबाद और महबूबनगर लोकसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए मोदी ने भरोसा जताया कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और समान नागरिक संहिता का विरोध करने वालों और ‘वोट जिहाद’ की बात करने वालों को चार जून को लोकसभा चुनावों के नतीजे घोषित होने पर हार का सामना करना पड़ेगा.

उन्होंने कहा कि आज भारत एक ‘डिजिटल’ शक्ति, ‘फिनटेक’ शक्ति और दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. प्रधानमंत्री ने कहा कि 10 साल पहले देश में बम विस्फोट हुआ करते थे और इस तरह के आतंकवादी हमले अब नहीं होते. उन्होंने 2013 में हैदराबाद के दिलसुखनगर में हुए बम विस्फोट को भी याद किया और आश्चर्य जताया कि क्या वर्तमान चुनाव में पहली बार मतदान करने वाले मतदाताओं को इसकी जानकारी है.

महबूबनगर लोकसभा क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के ‘शहजादे’ की शुरुआत चुनाव से पहले ‘मोहब्बत की दुकान’ से हुई थी, लेकिन चुनाव नजदीक आते-आते यह कमजोर हो गई.
उन्होंने दावा किया कि ‘शहजादे’ (कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर इशारा) अब ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ का समर्थन करने की बात करके समाज में जहर घोल रहे हैं.

कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा की हालिया टिप्पणी का परोक्ष रूप से जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि अमेरिका में रहने वाले ‘शहजादे के सलाहकार’ ने दक्षिण भारतीय लोगों को अफ्रीकियों की तरह बताया है. उन्होंने दावा किया कि इसका मतलब है कि तेलंगाना के लोग अफ्रीकियों की तरह दिखते हैं.

प्रधानमंत्री ने कहा, ”आप जानते हैं क्यों, क्योंकि उन्हें आपकी त्वचा का रंग पसंद नहीं है. अब कांग्रेस त्वचा के रंग के आधार पर तय करेगी कि कौन अफ्रीकी है और कौन भारतीय.” हिंदुओं और उनकी संस्कृति के प्रति कांग्रेस की ‘नफरत’ की हर दिन पोल खुलने का दावा करते हुए मोदी ने आरोप लगाया कि ‘शहजादे’ को पढ़ाने वाले नेता ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनना चाहिए था.
मोदी ने दावा किया, ”उन्होंने घोषणा की कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण और रामनवमी मनाना भारत की अवधारणा के खिलाफ है.”

उन्होंने कहा, ”मैं बड़े गर्व के साथ मंदिर जाता हूं. उन्होंने र्सिटफिकेट देकर इसे भी राष्ट्र-विरोधी बताया है. रामनवमी पर पूजा करते हैं या नहीं? क्या आप दर्शन के लिए अयोध्या जाना चाहते हैं कि नहीं? क्या आप पूजा करके राष्ट्र विरोधी गतिविधि करते हैं?” प्रधानमंत्री ने कहा, ”कांग्रेस अपने ही देश में हिंदुओं को दोयम दर्जे का नागरिक बनाना चाहती है. क्या वे इसी वजह से वोट जिहाद की बात कर रहे हैं?”

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस धर्म और जाति के नाम पर देश को बांटती है. कांग्रेस जानती है कि धर्म के आधार पर आरक्षण संविधान विरोधी है. कांग्रेस यह भी जानती है कि बाबा साहेब आंबेडकर ने उसका विरोध किया था.” तेलंगाना की कांग्रेस सरकार पर हमला करते हुए मोदी ने बिना किसी का नाम लिए ‘आरआर टैक्स’ का उल्लेख किया और कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी इसे लेकर मीडिया में स्पष्टीकरण दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि यह संकेत देता है कि इससे कौन जुड़ा हुआ है. महबूबनगर लोकसभा क्षेत्र में आयोजित रैली में मोदी ने अपने भाषण को कुछ देर के लिए विराम दिया और सुरक्षार्किमयों को कुछ दिव्यांग महिलाओं के बैठने की उचित व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

विपक्ष मुझे जिंदा गाड़ना चाहता है लेकिन जनता मेरा सुरक्षा कवच: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि विपक्ष में कुछ लोग उन्हें जिंदा गाड़ना चाहते हैं लेकिन देश के लोग उनका सुरक्षा कवच हैं और जनता उन पर कोई आंच नहीं आने देगी. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना (यूबीटी) पर निशाना साधते हुए दिग्गज भाजपा नेता ने कहा कि ‘नकली शिवसेना’ उन्हें इस तरह से गाली देती है कि उससे इसका अपना ‘पसंदीदा वोट बैंक’ खुश होता है.

उत्तर महाराष्ट्र के नंदूरबार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार हिना गावित के समर्थन में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, ”ये नकली शिवसेना वाले मुझे जिंदा गाड़ने की बात कर रहे हैं. एक तरफ कांग्रेस है, जो कहती है – मोदी तेरी कब्र खुदेगी…दूसरी तरफ ये नकली शिवसेना है जो मुझे जिंदा गाड़ने की बात करती है. और मुझे गाली देते हुए भी ये लोग तुष्टिकरण का पूरा ध्यान रखते हैं.” मोदी को मुगल बादशाह औरंगजेब की तरह महाराष्ट्र में ‘दफनाने’ की शिवसेना नेता संजय राउत की कथित टिप्पणी की ओर इशारा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि नकली शिवसेना वाले उन्हें जिंदा दफनाने की बात करते हैं.

कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा, ”वो कहते हैं, मोदी की कब्र खुदेगी. मोदी को जिंदा गाड़ देंगे. इसमें भी वोटबैंक को पसंद आए वहीं गाली दोगे क्या? मैं कई बार सोचता हूं, दुख होता है कि बाला साहेब ठाकरे को कितना दुख होता होगा. उनको मैंने करीब से देखा है. अब तो नकली शिवसेना वाले बम धमाके के दोषी को भी अपने प्रचार में ले जाने लगे हैं.” उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां जनता का विश्वास गंवा चुकी हैं और उनकी सियासी जमीन भी खिसक चुकी है.

Related Articles

Back to top button