घोटालों, आतंकवाद और नक्सलवाद का पर्याय है कांग्रेस : योगी आदित्यनाथ

राजनांदगांव/कोरबा/बिलासपुर. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि पार्टी घोटालों, आतंकवाद और नक्सलवाद का पर्याय है. छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अयोध्या में रामलला (मूर्ति की स्थापना) के लिए पांच सौ वर्षों का इंतजार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कारण समाप्त हुआ. कबीरधाम जिला राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”घोटाले, आतंकवाद, नक्सलवाद का नाम कांग्रेस है. जिस आयु में युवाओं के हाथों में पुस्तक, टैबलेट, दुनिया को आगे बढ़ाने का जज्बा होना चाहिए, कांग्रेस ने उस आयु के बच्चों के हाथों में तमंचे पकड़ा दिए. उन्हें भारत के खिलाफ ही लड़ने के लिए नक्सलवाद, आतंकवाद, उग्रवाद के नाम पर उकसाया.” भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता ने कहा, ”प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में लोगों ने पिछले 10 वर्षों में देश को बदलते देखा है.”

योगी ने कहा, ” मोदी जी ने कहा है कि इस देश को दुनिया की बड़ी ताकत बनाना है. विकसित भारत बनाना है…आत्मनिर्भर भारत बनाना है, जहां हर नागरिक सुरक्षित महसूस करे. चाहे बेटी हो या व्यापारी, केवल भाजपा ही उन सभी को सुरक्षा की पूरी गारंटी दे सकती है, केवल भारतीय जनता पार्टी ही आपके विश्वास का सम्मान कर सकती है.” आदित्यनाथ ने सभा में पूछा कि क्या कांग्रेस लोगों को मुफ्त राशन दे सकती थी, राम मंदिर बना सकती थी, नक्सलवाद की समस्या कम कर सकती थी और बेटियों तथा व्यापारियों को सुरक्षा दे सकती थी.

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस समस्या का पर्याय है, वह समस्या देती है जबकि भाजपा समाधान का नाम है.” आदित्यनाथ ने लोगों से राजनांदगांव लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार संतोष पांडेय के लिए वोट करने का अनुरोध किया. उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि पार्टी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को मैदान में उतारा है, जो कथित तौर पर राज्य में पिछली सरकार के दौरान कई घोटालों में शामिल थे. पिछली बघेल सरकार पर हमला बोलते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान राज्य में लव जिहाद को छूट दी गई थी.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोरबा लोकसभा सीट पर एक अन्य रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि कांग्रेस ने नक्सलवाद के साथ समझौता किया हुआ है और पार्टी ने युवाओं को समाज और देश की मुख्यधारा से भटकाने का प्रयास किया है. छत्तीसगढ़ में कुछ जिले वामपंथी उग्रवाद से प्रभावित हैं. योगी ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत जहां 80 करोड़ नागरिकों को मुफ्त राशन दे रहा है, वहीं पड़ोसी देश पाकिस्तान में 23 करोड़ लोग भूख से लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व से दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है.

भाजपा नेता ने कहा, ”कांग्रेस का नक्सलवाद के साथ समझौता रहा है…यह किसी से छिपा नहीं है. युवाओं के हाथ में टेबलेट और रोजगार होना चाहिए था लेकिन कांग्रेस की सरकारों ने उनके हाथों में तमंचा थमा दिया. उन्होंने (कांग्रेस सरकार) युवाओं को समाज और देश की मुख्यधारा से भटकाने का प्रयास किया है.” उन्होंने कहा, ”कांग्रेस युवाओं के भविष्य के साथ खेलती है और समाज को विभाजित करने का काम करती है. वह कुछ नहीं कर पाते तो मोदी जी को गाली देते हैं. लेकिन पूरा देश मोदी जी का परिवार है. वह देश के 140 करोड़ लोगों की सेवा के लिए काम कर रहे हैं.”

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”2014 से पहले कांग्रेस शासन में लोग भूख से मरते थे, किसान आत्महत्या करते थे, बेटियां और व्यापारी असुरक्षित थे और आतंकवादी देश में घुसकर कहीं भी विस्फोट कर देते थे. लेकिन अब हालात ऐसे हैं कि अगर (भारत में) कोई पटाखा तेज आवाज के साथ फूटता है तो पाकिस्तान सफाई देने लगता है कि इसके पीछे उसका हाथ नहीं है.” उन्होंने कहा, ”आपने देखा है कि पिछले 10 वर्षों में भारत बदल गया है. दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है, उसकी सीमाएं सुरक्षित हुई हैं, अब हम मुंहतोड़ जवाब देने और आतंकवाद तथा नक्सलवाद को नष्ट करने में सक्षम है.” उन्होंने लोगों से कोरबा लोकसभा से पार्टी प्रत्याशी सरोज पांडे को वोट देने का अनुरोध किया.

बिलासपुर लोकसभा सीट के अंतर्गत बिलासपुर शहर में तीसरी रैली को संबोधित करते हुए योगी ने कांग्रेस पर आजादी के बाद देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद, अराजकता और भ्रष्टाचार की ओर धकेलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, ”1947 में देश आजाद हुआ, सत्ता कांग्रेस को मिली तो उन्होंने देश को आतंकवाद, नक्सलवाद, क्षेत्रवाद, जातिवाद, अराजकता, भ्रष्टाचार की तरफ धकेल दिया.” योगी ने कहा, ”वे बाबा साहेब भीम राव आंबेडकर को अपमानित करते थे. 1952 में संविधान संशोधित कर कश्मीर के लिए विशेष प्रावधान किया गया. तब श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने आंदोलन चलाते हुए नारा दिया कि एक देश में दो प्रधान, दो निशान, दो विधान नहीं चलेंगे. उन्होंने कश्मीर को भारत का हिस्सा बनाने के लिए खुद का बलिदान दे दिया.”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ”जब मोदी जी प्रधानमंत्री बने और अमित शाह जी गृह मंत्री बने तो अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया और जम्मू-कश्मीर को ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के साथ लोकतंत्र की मुख्यधारा से जोड़ा गया.” योगी आदित्यनाथ ने डबल इंजन सरकार (केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार) के लाभ पर प्रकाश डालते हुए कहा, ”2017 से पहले उत्तर प्रदेश में कोई जाना नहीं चाहता था क्योंकि हर दूसरे-तीसरे दिन दंगे होते थे और एक महीने के लिए कफ्र्यू लग जाता था. अयोध्या का नाम सुनकर लोग डरते थे. वहां कोई विकास नहीं हो रहा था लेकिन अब भाजपा सरकार के सात वर्ष में न तो दंगे हुए और न ही कफ्र्यू लगा.” यह रैली बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी तोखन साहू के पक्ष में आयोजित की गई थी. राजनांदगांव सीट पर जहां 26 अप्रैल को मतदान होगा, वहीं कोरबा और बिलासपुर सीट पर सात मई को मतदान होगा.

Related Articles

Back to top button