कांग्रेस पार्टी देश को तोड़ने के लिए उत्तर-दक्षिण के बीच विभाजन पैदा कर रही है: अमित शाह

शरणार्थी बेधड़क नागरिकता के लिए आवेदन करें, ममता गुमराह कर रही हैं: अमित शाह

गया/बालुरघाट. केंद्रीय गृह मंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस पर देश को तोड़ने के लिए उत्तर-दक्षिण के बीच विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया. गया जिले के गुरारू प्रखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ”कांग्रेस पार्टी इस देश को तोड़ने के लिए उत्तर-दक्षिण के बीच विभाजन पैदा कर रही है जिसकी राजग के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और देश के लोग बिल्कुल भी अनुमति नहीं देंगे. उनके (कांग्रेस) नेता राहुल गांधी इस पर चुप्पी साधे हुए हैं.”

शाह ने कहा, ”वे (कांग्रेस और राजद) तुष्टिकरण की राजनीति में लिप्त हैं और यही कारण है कि वे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की मांग कर रहे हैं.” उन्होंने कहा कि इस देश के लोगों ने अब लोकसभा चुनाव में ऐसी विभाजनकारी ताकतों को करारा जवाब देने का मन बना लिया है और राजग को 400 से अधिक सीटों से विजयी बनाएंगे .

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के बारे में कभी सोचा भी नहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हें यह सम्मान दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और राजद कभी अयोध्या में राममंदिर नहीं चाहती थी, मोदी ने उसका (मंदिर निर्माण का) मार्ग प्रशस्त किया. शाह ने कहा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार और झारखंड को नक्सल समस्या से मुक्ति दिलायी. नक्सल प्रभावित गया जिले में पडने वाला गुरारू प्रखंड औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है. लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत नवादा, गया और जमुई के साथ-साथ औरंगाबाद में भी 19 अप्रैल को मतदान होगा.

शरणार्थी बेधड़क नागरिकता के लिए आवेदन करें, ममता गुमराह कर रही हैं: अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) को लेकर लोगों को गुमराह करने और ‘वोट बैंक’ की राजनीति के लिए घुसपैठियों की मदद करने का आरोप लगाया. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि शरणार्थियों को किसी आशंका बिना के नागरिकता के लिए आवेदन करना चाहिए.

लोकसभा चुनाव घोषित होने के बाद पहली बार बंगाल आये शाह ने बालुरघाट में एक चुनावी रैली में शाह ने भूपतिनगर बम विस्फोट मामले में दोषियों को बचाने की कोशिश करने और राष्ट्रीय अन्वेषण अधिकरण (एनआईए) अधिकारियों के खिलाफ मामले दर्ज पर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार को आड़े हाथ लिया.

उन्होंने कहा “ममता दीदी नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) के बारे में लोगों को गुमराह कर रही हैं. वह कह रही है कि आपने यद आवेदन पत्र भरा तो आपकी नागरिकता छिन जाएगी. वह शरणार्थियों को नागरिकता देने के विरूद्ध क्यों हैं? मैं आपसे यह कहने के लिए आया हूं कि सभी शरणार्थियों को किसी भय के बिना आवेदन करना चहिए, सभी को नागरिकता दी जाएगी.”

उन्होंने कहा, “इस देश में आपका भी उतना ही अधिकार है जितना मेरा. शरणार्थियों को नागरिकता देना हमारी प्रतिबद्धता है.” केंद्र ने पिछले महीने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम, 2019 लागू किया था. इसमें 31 दिसंबर 2014 से पहले पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से भारत आए गैर-मुस्लिम प्रवासियों को शीघ्रता से भारतीय नागरिकता दिए जाने का प्रावधान है.

उत्तर 24 परगना के संदेशखाली में हाल की घटनाओं का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि यह शर्म की बात है कि ममता बनर्जी ने एक महिला मुख्यमंत्री होने के बावजूद दोषियों को बचाने की कोशिश की. संदेशखाली में तृणमूल नेताओं के खिलाफ यौन शोषण के आरोप सामने आए हैं.
उन्होंने कहा “आप एक महिला मुख्यमंत्री हैं और संदेशखाली में हुई घटनाओं पर राजनीति कर रही हैं. वर्षों तक आपकी नाक के नीचे उत्पीड़न होते रहे और जब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) टीएमसी के गुंडों को गिरफ्तार करने गई, तो उन पर पथराव किया गया. तुष्टिकरण के माध्यम से कुछ वोट पाने के लिए आप संदेशखाली के अपराधियों को बचा रही हैं.” शाह ने लोगों से तृणमूल को वोट न देने का आग्रह किया और कहा कि भाजपा को वोट दें ताकि राज्य में फिर कोई संदेशखाली न हो.

Related Articles

Back to top button