केरल में ईंधन उपकर को लेकर कांग्रेस का प्रदर्शन जारी…

तिरुवनंतपुरम: केरल में विपक्षी दल कांग्रेस ने पेट्रोल, डीजल और शराब पर उपकर लगाने के वाम सरकार के बजट प्रस्ताव के खिलाफ शनिवार को भी प्रदर्शन किया। कोच्चि में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के एक समूह ने मुख्यमंत्री के आधिकारिक वाहन के सामने आने की उस समय कोशिश की, जब उनका काफिला सरकारी अतिथि गृह से निकल रहा था। प्रदर्शनकारियों ने उन्हें काले झंडे दिखाए।

हालांकि, नारेबाजी कर रहे प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने रोक दिया और मुख्यमंत्री के काफिले के लिए रास्ता खाली कराया। बाद में प्रदर्शनकारियों को बलपूर्वक पुलिस वाहन में ले जाया गया। कांग्रेस ने ईंधन और शराब पर ‘‘सामाजिक सुरक्षा उपकर’’ लगाने के प्रस्ताव को वापस लेने की मांग करते हुए राज्य भर में शनिवार को ‘‘काला दिन’’ मनाया।

कांग्रेस के सूत्रों के अनुसार, शाम को राज्यभर में मंडलम समितियां द्वारा प्रदर्शन जारी रहेगा। कांग्रेस की अगुवाई वाले यूडीएफ के संयोजक एम एम हासन ने एलडीएफ सरकार की आलोचना की और कहा कि बजटीय प्रस्ताव आम आदमी के खिलाफ ‘‘युद्धघोष’’ है।

उन्होंने कहा, ‘‘यह केरल के इतिहास का सबसे खराब बजट है… यह कुछ नहीं, बल्कि जनता को लूटने के लिए है।’’ केरल प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव टी यू राधाकृष्णन ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता जिला कांग्रेस समिति के तहत नौ फरवरी को राज्यभर में जिलाधीश कार्यालयों तक मार्च निकालेंगे।

Related Articles

Back to top button