‘डायनासोर’ की तरह विलुप्त हो जाएगी कांग्रेस : राजनाथ सिंह

लखीमपुर खीरी/कानपुर देहात. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि जिस तरह से कांग्रेस चल रही है, वह जल्द ही ‘डायनासोर’ की तरह विलुप्त हो जाएगी. सिंह ने खीरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार अजय कुमार मिश्रा और धौरहरा से पार्टी प्रत्याशी रेखा वर्मा के समर्थन में लखीमपुर में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर हमला किया. उन्होंने कहा, ”वे दिन करीब आ गए हैं जब ये पार्टियां अतीत की बात हो जाएंगी.”

उन्होंने दावा किया,”कांग्रेस जिस तरह चल रही है, एक दिन वह डायनासोर की तरह विलुप्त हो जाएगी.” सिंह ने भारत में विरासत कर को लेकर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस (आईओसी) के अध्यक्ष सैम पित्रोदा की हालिया टिप्पणी की याद दिलाते हुए लोगों को आगाह किया. उन्होंने कहा कि कोई भी भारतीय परिवार अपने मुखिया की मृत्यु के बाद अपनी संपत्ति का 55 प्रतिशत हिस्सा नहीं छोड़ सकता.

रक्षामंत्री ने अपने संबोधन के दौरान दावा किया कि 2014 में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सत्ता में आने के बाद से भारत रक्षा, आंतरिक सुरक्षा, अर्थव्यवस्था और विकास के मामले में तेजी से आगे बढ.ा है. लोगों से भाजपा सरकार को फिर से सत्ता में लाने का आग्रह करते हुए सिंह ने कहा कि भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो अपने वादे पर काम करती है. उन्होंने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण, तीन तलाक और नागरिकता कानून जैसे विभिन्न कदमों का जिक्र किया.

सिंह ने कहा कि रामलला अब कुटिया से अपने शाही महल में चले गए हैं, जो दर्शाता है कि भारत में रामराज्य का आरम्भ हो चुका है.
भारत-चीन सीमा पर सुरक्षा खतरे को नजरअंदाज करने के लिए पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों की आलोचना करते हुए उन्होंने कहा, ”चीनी घुसपैठ के डर से कांग्रेस सरकारें चीन सीमा पर सड़क निर्माण से बचती थीं. मोदी सरकार के शासन में आज सीमा पर बुनियादी ढांचे को मजबूत किया गया है और जरूरत पड़ने पर सेना उचित जवाब देने के लिए तैयार है.”

बाद में कानपुर देहात के सिकंदरा में इटावा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि सपा और कांग्रेस के लोग कहते थे कि मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे. श्रीराम कुटिया से निकल कर महल में पहुंच चुके हैं. देश में रामराज्य की शुरुआत हो गई है.

उन्होंने बताया कि जब रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध चल रहा था तब यूक्रेन में पढ. रहे भारतीय छात्रों को निकालने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दोनों ही राष्ट्रों के राष्ट्रपतियों से बात की और चार घंटे के लिए युद्ध विराम कराया एवं बच्चों को सकुशल स्वदेश वापस लेकर आए.

सिंह ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आज अंतरराष्ट्रीय मंच पर खड़ा होकर विश्व को संबोधित करता है जो कि भारत देश के लिए गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि 2014 से 2024 तक लगातार मोदी ने देश की गरीब जनता के लिए कार्य किए हैं. भारत से भ्रष्टाचार को दूर किया है और लोगों तक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया है.

सिंह ने दावा किया कि भाजपा के केंद्र की सत्ता में आने के बाद पार्टी का कोई भी नेता भ्रष्टाचार में संलिप्त नहीं पाया गया और न ही भ्रष्टाचार के मामले में जेल गया. सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में उत्तर प्रदेश ‘उत्तम प्रदेश’ बन गया है. उन्होंने दावा किया कि प्रदेश में गुंडे व माफिया योगी के नाम से दहशत में है.”

Related Articles

Back to top button