संगीता फोगाट को लेकर बृजभूषण के घर पहुंची दिल्ली पुलिस, पहलवान ने बताई सारी बात

नई दिल्ली: पहलवान संगीता फोगाट को दिल्ली पुलिस शुक्रवार को भारतीय कुश्ती महासंघ के निवर्तमान अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के आधिकारिक आवास पर ले गई ताकि उन घटनाक्रमों का नाटकीय रूपांतरण किया जा सके जिसके तहत यौन उत्पीडऩ की घटना हुई थी। बृजभूषण पर महिला पहलवानों के यौन उत्पीडऩ के आरोप लगे हैं । सूत्रों के अनुसार फोगाट के साथ महिला कांस्टेबल भी थीं। सूत्रों ने कहा, ”करीब डेढ बजे संगीता फोगाट को लेकर महिला अधिकारी दिल्ली में बृजभूषण के आधिकारिक निवास पर पहुंचे। वे करीब आधा घंटे तक वहां रूके।

उन्होंने फोगाट से घटनाक्रम को दोहराने और उन स्थानों को याद करने के लिये कहा जहां उत्पीडऩ हुआ था।ÓÓ इस बीच पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया ने उन खबरों की आलोचना की, जिसमें दावा किया गया कि संगीता फोगट बृजभूषण के घर पर इसलिए गईं क्योंकि पहलवान उनके साथ यौन उत्पीडऩ के मुद्दे पर समझौता कर रहे हैं।

विरोध करने वाले पहलवानों ने कहा कि बृजभूषण अपनी पावर का इस्तेमाल नैरेटिव को बदलने के लिए कर रहे हैं। सच्चाई यह है कि एक महिला शिकायतकर्ता संगीता फोगाट को बृज भूषण के आधिकारिक आवास पर इसलिए ले जाया गया क्योंकि यह अपराध स्थल था। विनेश फोगट ने एक बार फिर गिरफ्तारी की मांग करते हुए ट्वीट किया, विनेश ने लिखा, बृजभूषण की यही ताकत है। वह अपने बाहुबल, राजनीतिक ताक़त और झूठे नैरेटिव चलवाकर महिला पहलवानों को परेशान करने में लगा हुआ है, इसलिए उसकी गिरफ्तारी जरूरी है।

पुलिस हमें तोडऩे की बजाए उसको गिरफ्तार कर ले तो इंसाफ की उम्मीद हैं वरना नहीं। महिला पहलवान पुलिस इन्वेस्टीगेशन के लिए क्राइम साईट पर गयीं थीं लेकिन मीडिया में चलाया गया कि वे समझौता करने गई हैं। दिल्ली पुलिस का विशेष जांच दल (एसआईटी) उत्तर प्रदेश के कैसरगंज से भाजपा सांसद और डब्ल्यूएफआई अध्यक्ष बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीडऩ के मामले की जांच कर रहा है । जांच रिपोर्ट अगले हफ्ते तक जमा करने की उम्मीद है। जांच के तहत एसआईटी ने 180 से अधिक लोगों से पूछताछ की है। दिल्ली पुलिस ने मामले में दो एफआईआर दर्ज की है।

Related Articles

Back to top button