क्रिकेटरों की बेटियों पर अभद्र टिप्पणी को लेकर दिल्ली पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की : मालीवाल

नयी दिल्ली. दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने सोमवार को बताया कि दिल्ली पुलिस ने भारतीय क्रिकेटरों विराट कोहली और एम.एस. धोनी की बेटियों पर सोशल मीडिया पर कथित रूप से अभद्र टिप्पणी करने के आरोप में अज्ञात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

पुलिस ने बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत शहर पुलिस की विशेष प्रकोष्ठ इकाई में प्राथमिकी दर्ज की गई. जांच जारी है. मालीवाल ने ट्विटर पर प्राथमिकी की प्रति साझा की और कहा कि दोषियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘मेरे नोटिस के बाद, दिल्ली पुलिस ने कोहली और धोनी की बेटियों पर की गई अभद्र टिप्पणियों के मामले में प्राथमिकी दर्ज की है. बहुत जल्द सभी दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा और वे सलाखों के पीछे होंगे.’’ प्राथमिकी के अनुसार, डीसीडब्ल्यू ने प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटरों विराट कोहली और एम.एस. धोनी की क्रमश: दो वर्षीय और सात वर्षीय बेटियों को लक्षित करने वाली कुछ सोशल मीडिया पोस्टों पर स्वत: संज्ञान लिया है.

प्राथमिकी में कहा गया है, ‘‘सोशल मीडिया मंच ‘‘ट्विटर’’ पर ये पोस्ट छोटे बच्चों और उनकी माताओं के प्रति अश्लील, गलत और बेहद अपमानजनक हैं. कथित ट्वीट्स के ‘स्क्रीनशॉट’ भी मेल के साथ संलग्न थे.’’ पुलिस ने बताया कि शिकायत विवरण और अब तक की गई प्रारंभिक जांच के आधार पर सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 बी (डी) के तहत अपराध बनता है.

Related Articles

Back to top button