दिग्विजय और कमलनाथ ने कोरोना की तुलना में मप्र को अधिक नुकसान पहुंचाया : शिवराज सिंह

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं दिग्विजय सिंह और कमलनाथ पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि उन्होंने कोरोना वायरस से अधिक नुकसान राज्य को इन दोनों नेताओं ने पहुंचाया है. चौहान की यह टिप्पणी दिग्विजय सिंह द्वारा यह कहे जाने के एक दिन बाद आई है कि वह सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और उसके वैचारिक संरक्षक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के लिए कोरोना वायरस हैं.

दिग्विजय सिंह और कमलनाथ दोनों राज्य के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. नाथ वर्तमान में कांग्रेस की राज्य इकाई के प्रमुख हैं जबकि सिंह राज्यसभा सदस्य हैं. चौहान ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ उन्होंने बिल्कुल ठीक तुलना की है. कोविड ने वायरस के रुप में जितना नुकसान पहुंचाया, उससे कहीं अधिक नुकसान प्रदेश को श्रीमान दिग्विजय सिंह और कमलनाथ जी ने पहुंचाया है.’’

मुख्यमंत्री ने तंज कसते हुये कहा, ‘‘मुझे तो आश्चर्य है कि तुलना के लिए उन्हें और कोई वायरस नहीं मिला, कोरोना वायरस ही मिला.’’ प्रदेश भाजपा कार्यालय में पूर्व मंत्री जयंत मलैया के पुत्र सिद्धार्थ मलैया को भाजपा में दोबारा शामिल किया गया. इस समारोह इतर चौहान पत्रकारों से बात कर रहे थे.

दमोह विधानसभा उपचुनाव में टिकट नहीं मिलने पर पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेदों के बाद सिद्धार्थ मलैया ने पार्टी छोड़ दी थी .
चौहान ने आगे कहा, ‘‘ वो कोरोना वायरस जिसके कारण हाहाकार मच गया था, लोगों की ंिजदगी गई थी, अर्थव्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई थी. वो तो मोदी जी (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) थे जिनके नेतृत्व में एक नहीं, दो वैक्सीन बनी और बाद में कोविड का मुकाबला कर लिया गया. वरना कमलनाथ जी ने तो कोविड के भरोसे ही मध्यप्रदेश की जनता को छोड़ दिया था कि जो करना है कोविड ही करे. लेकिन आज पूरी तरह से कोविड कंट्रोल में है.’’

उन्होंने कहा, ‘‘ लेकिन कोविड से ज्यादा नुकसान प्रदेश और जनता को पहुंचाया है तो श्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ ने. इन दोनों ने पहुंचाया है. पूरे मध्य प्रदेश को तबाह और बर्बाद कर दिया. न सड़कें, न बिजली, न पानी . विकास दर नकारात्मक थी. चारों तरफ बेरोजगारी फैली थी, भ्रष्टाचार का आलम था.’’

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ सवा साल के राज में कमलनाथ जी ने भी मध्यप्रदेश को तबाह और बर्बाद करने का ही काम किया.’’ चौहान ने कहा, ‘‘ वह तो भाजपा की सरकार ने आकर फिर से विकास के नए इतिहास रचने की कोशिश की है. नहीं तो, इनने तो कोरोना से ज्यादा नुकसान पहुंचाया ही है.’’ बुधवार को इंदौर में पत्रकारों से बातचीत में सिंह ने कहा कि वह भाजपा और आरएसएस के लिए कोरोना वायरस हैं.

उन्होंने राज्य के जल संसाधन मंत्री और भाजपा नेता तुलसीराम सिलावट के हालिया बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए यह टिप्पणी की.
सिलावट ने हाल ही में सिंह को “कांग्रेस के कोरोना वायरस” के रूप में र्विणत किया और कहा कि उन्होंने भगवान महाकाल से प्रार्थना की कि 76 वर्षीय कांग्रेस नेता का अगला जन्म चीन में होना चाहिए. चीन, जहां 2019 में सबसे पहले कोरोना वायरस का पता चला था.
राज्य के कैबिनेट मंत्री सिलावट पर पलटवार करते हुए सिंह ने कहा, ‘हां, मैं भाजपा और संघ के लिए कोरोना वायरस हूं.’

Related Articles

Back to top button