ईडी और आईटी वाले कुत्ते बिल्ली से ज्यादा घूम रहे हैं; गहलोत ने बघेल की बात दोहरायी

जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के बयान को दोहराते हुए शुक्रवार को कहा कि देश में ईडी और आईटी वाले कुत्ते बिल्ली से ज्यादा घूम रहे हैं और लोकतंत्र खतरे में है तथा संविधान की धज्जियां उड़ायी जा रही हैं.
गहलोत ने कांग्रेस शासित प्रदेशों में सरकार के मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के खिलाफ केंद्रीय जांच एजेंसियों द्वारा पिछले दिनों की गई छापेमारी की कार्रवाई के संदर्भ में यह बात कही.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर तंज कसने के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री की उस टिप्पणी का जिक्र किया जिसमें उन्होंने कहा है कि ‘ईडी देश में कुत्ते बिल्ली से ज्यादा घूम रही है.’ यहां मीडिया से बातचीत में गहलोत ने कहा,ह्लएक मुख्यमंत्री (भूपेश बघेल) को कहना पड़ा कि ईडी देश में कुत्तों से ज्यादा घूम रही है. इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या हो सकता है?”

गहलोत ने कहा, ” .. यह दुर्भाग्य की बात है कि हमारी प्रमुख एजेंसियों सीबीआई, आयकर, ईडी के बारे में कहना पड़े कि वे कुत्तों से ज्यादा घूम रही हैं.” उन्होंने कहा, ह्ल ईडी के बारे में इस तरह की टिप्पणी पर आप विचार कर सकते हैं.. क्यों ऐसी टिप्पणी की गई. रोज तंग कर रहे हो, तो मुख्यमंत्री क्या करेगा… इसलिये हमने कहा कि लोकतंत्र खतरे में है और संविधान की धज्जियां उड़ रही हैं.”

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ” आप (एजेंसियां) नौ साल से एक राजनीतिक हथियार बन गए हो… केवल विपक्षी पार्टियों के नेताओं के पास जाते हो. मोदी जी आपके समझ में नहीं आ रहा… लेकिन देश के अंदर आपकी उलटी गिनती शुरू हो गई है.” गहलोत ने कहा कि ईडी ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को इसलिए निशाना बनाया क्योंकि वह राज्य सरकार की योजनाओं का खुलकर प्रचार कर रहे हैं. ईडी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और दौसा के महवा से कांग्रेस विधायक के परिसर में कार्रवाई की थी.

राजस्थान में विधानसभा की 200 सीट के लिए 25 नवंबर को मतदान होगा जबकि मतगणना तीन दिसंबर को होगी. इससे पहले कल छत्तीसगढ़ के मुंगेली में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने एक जनसभा में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि हम किसानों का कर्ज माफ करते हैं तो भाजपा वालों के पेट में दर्द होता है. बेरोजगारों को भत्ता देते हैं तो उनको तकलीफ होती है. इसलिए हमारे पीछे ईडी को लगा दिया है.”

उन्होंने इसी क्रम में आगे कहा, ” आज सड़कों पर इतने कुत्ते बिल्ली नहीं घूमते, उससे कहीं ज्यादा ईडी और आईटी वाले घूम रहे हैं .” छत्तीसगढ़ में प्रवर्तन निदेशालय के दल ने पिछले दिनों मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा और मुख्यमंत्री के ओएसडी तथा कारोबारी के यहां छापे की कार्रवाई की थी.

Related Articles

Back to top button