दुर्ग: सड़क हादसे में एक ही परिवार के दो लोगों की मौत, दो घायल

मोतीपुर सड़क हादसे में दो लोगों की मृत्यु पर मुख्यमंत्री ने गहरा दुख व्यक्त किया

दुर्ग/रायपुर. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में रविवार को एक ट्रक ने एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे मोटरसाइकिल पर सवार 40 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके नाबालिग बेटे की मौत हो गयी, जबकि उसकी पत्नी और बेटी घायल हो गयी. पुलिस ने यह जानकारी दी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुर्घटना पर दुख व्यक्त किया और मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की. इसके अलावा, जिस खनन ठेकेदार का ट्रक था, वह भी प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये की मुआवजा राशि देगा.
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनंत साहू ने बताया कि दुर्घटना जिले के पाटन क्षेत्र के मोतीपुर गांव में अपराह्न करीब 12 बजे हुई, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने रायपुर को दुर्ग से जोड़ने वाली सड़क को जाम कर दिया .

उन्होंने बताया कि एक कैप्सूल ट्रक ने मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे मोटरसाइकिल सवार राजेंद्र बारले और उनके छह वर्षीय बेटे प्रभात बारले की मौके पर ही मौत हो गई. उन्होंने बताया कि हादसे के बाद बारले की पत्नी लक्ष्मी और बेटी पुष्पा को भी चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

साहू ने बताया कि ट्रक चालक को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) के तहत मामला दर्ज किया गया. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय लोगों ने पर्याप्त मुआवजा, घायलों को मुफ्त इलाज, मृतक की बेटी के लिये मुफ्त शिक्षा और घटनास्थल पर स्पीड ब्रेकर के निर्माण की मांग करते हुए सड़क जाम किया था.

Back to top button