एकनाथ शिंदे गुट पैसे के बिना काम नहीं कर सकता, निष्ठावान शिवसैनिक मेरे साथ : उद्धव ठाकरे

मुंबई. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने रविवार को कहा कि ईमानदार शिवसेना कार्यकर्ता उनके साथ है जबकि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे नीत गुट ‘‘बिना पैसे’’के काम नहीं कर सकता. मुंबई में शिवसेना कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता विधानसभा चुनाव की प्रतीक्षा कर रही है ताकि वे ‘‘ विश्वासघातियों को सबक सिखा’’ सकें. उन्होंने कहा कि शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार में मध्यावधि विधानसभा चुनाव कराने का साहस नहीं है.

ठाकरे ने कहा, ‘‘वे ‘खोखा’ (रुपयों से भरा बक्सा) के बिना काम नहीं कर सकते. हमारे पास भी वैसे बक्से हैं जिनमें शिवसेना के प्रति निष्ठा रखने वाले ईमानदार लोग हैं.’’ उल्लेखनीय है कि उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे द्वारा विधायकों को अयोग्य करार देने और अन्य तकनीकी पहलुओं को लेकर दायर याचिका पर सोमवार को उच्चतम न्यायालय में सुनवाई होने की उम्मीद है.

इस संदर्भ में शिवसेना प्रमुख ने कहा, ‘‘उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि अदालत क्या फैसला देती है. मैं न्यायपालिका का सम्मान करता हूं.’’ गौरतलब है कि शिवसेना के 55 में से शिंदे सहित 40 अन्य विधायकों ने बगावत कर दी थी जिसकी वजह से उद्धव ठाकरे नीत महा विकास अघाडी (एमवीए) की सरकार जून में गिर गई थी. शिवेसना-कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के गठबंधन वाली एमवीए सरकार गिरने के बाद शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. नयी सरकार में भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस को उप मुख्यमंत्री बनाया गया है.

Related Articles

Back to top button