निर्वाचन आयोग ने नियमानुसार पार्टियों से राष्ट्रीय दल का दर्जा वापस लिया : अनुराग ठाकुर

बुलंदशहर. केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं युवा मामलों के मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार को कहा कि केंद्रीय निर्वाचन आयोग ने उन दलों का राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा वापस लेने में नियमानुसार काम किया है, जिन्हें जनसमर्थन नहीं मिल रहा था. यहां मंगलवार को एक कार्यक्रम में शामिल होने आए अनुराग ठाकुर ने कहा कि ”जिनको वोट नहीं मिला, जिन्हें जनता ने स्वीकारा नहीं और जिनकी लगातार गिरावट हुई, उन पर चुनाव आयोग ने नियमानुसार अपना फैसला सुनाया है.’’ केन्­द्रीय मंत्री ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा), तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा खोने के बारे में पूछे जाने पर यह जवाब दिया.

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) का राष्ट्रीय दल का दर्जा वापस ले लिया. कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)ने गुजरात भी जीता, त्रिपुरा भी जीता, असम भी जीता, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, मणिपुर मेघालय, नगालैंड सब भाजपा और उसके गठबंधन ने जीता है और कर्नाटक भी जीतेंगे.

युवाओं के सवाल पर केंद्रीय मंत्री ने कहा जहां एक ओर कौशल विकास के माध्यम से लाखों युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा रहा है वहीं पर 47 लाख युवाओं को स्टाइपेंड देने का काम इन तीन वर्षों में भारत सरकार करेगी. उन्होंने कहा कि सरकार युवाओं को न केवल प्रशिक्षित करेगी, बल्कि रोजगार, स्वरोजगार के अवसर भी मुहैया कराएगी.

Related Articles

Back to top button