भगवा कुर्ता पहन पार्टी कार्यालय पहुंचे युवा कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष की पिटाई, मामला दर्ज

अमेठी. उत्तर प्रदेश में अमेठी जिला मुख्यालय की कोतवाली पुलिस ने नगरीय निकाय चुनाव प्रचार अभियान के बीच कथित तौर पर भगवा कुर्ता पहनकर कांग्रेस कार्यालय पहुंचे युवा कांग्रेस के पूर्व जिला उपाध्यक्ष की पिटाई के मामले में पार्टी के जिला अध्यक्ष और युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष समेत कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

अमेठी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) अरुण कुमार द्विवेदी ने बताया कि विशंभर पुर गांव निवासी अखिलेश शुक्ला की तहरीर पर अमेठी कोतवाली में कांग्रेस के जिला अध्यक्ष प्रदीप ंिसघल, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शुभम ंिसह और समीर, बृजेंद्र ंिसह व कुछ अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 147 (उपद्रव), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 504 (शांति भंग करने के उद्देश्य से अपमान करना) तथा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत बृहस्­पतिवार देर शाम मामला दर्ज किया गया.

अखिलेश शुक्ला युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष रह चुके हैं. उन्होंने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि वह अमेठी कस्बे के दुर्गापुर रोड स्थित कांग्रेस कार्यालय में भगवा रंग का कुर्ता और सफेद पैंट पहनकर पहुंचे थे. शुक्ला ने आरोप लगाया है कि कार्यालय में मौजूद कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता उन्हें भगवा रंग के कुर्ते में देखकर भड़क गए और कहा कि ‘‘तुम भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के एजेंट बनकर यहां आए हो. निकाय चुनाव चल रहा है, तुम्हें कांग्रेस पार्टी का प्रचार करना चाहिए.’’

शुक्ला ने दावा किया कि भगवा कुर्ता पहनने के मुद्दे को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी होने लगी, जिसके बाद नेता-कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी के अमेठी जिला अध्यक्ष प्रदीप ंिसघल और युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शुभम ंिसह सहित दर्जनों लोगों ने उन्हें जमकर मारा-पीटा और उनके कपड़े फाड़ दिए. वहीं, युवा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष शुभम ंिसह ने शुक्ला के आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि यह उनकी छवि खराब करने की एक साजिश है. उन्होंने दावा किया कि शुक्ला संगठन में पद चाहते हैं, जो उन्हें नहीं मिल रहा, इसलिए वह अनर्गल आरोप लगा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button