‘वैश्विक घोटालेबाज’ अब प्रधानमंत्री के बचाव में सामने आ रहे हैं: कांग्रेस

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने ललित मोदी द्वारा ब्रिटेन की अदालत में राहुल गांधी पर मुकदमा चलाने की धमकी दिए जाने के बाद बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि अब ऐसे ‘वैश्विक घोटालेबाज’ लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बचाव में सामने आ रहे हैं. मुख्य विपक्षी दल ने यह सवाल भी किया कि क्या अब नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या आदि पर भी राहुल गांधी पर मामला दायर करने का दबाव डाला जाएगा?

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया, ‘‘ललित मोदी करोड़ो डॉलर का गबन करने वाला भगोड़ा है. वह भाजपा की निष्क्रियता के चलते विदेश में शानो-शौकत की ंिजदगी जी रहा है. अगर वह सोचता है कि उसे लोग गंभीरता से लेंगे तो यह हास्यास्पद बात है. यह प्रधानमंत्री मोदी के लिए और भी शर्मनाक है कि एक वैश्विक घोटालेबाज उनके बचाव में आगे आ रहा है.’’ पार्टी के मीडिया एवं प्रचार विभाग के प्रमुख ने सवाल किया, ‘‘क्या नीरव मोदी, मेहुल चोकसी, विजय माल्या आदि पर भी राहुल गांधी पर मामल दायर करने का दबाव डाला जाएगा?’’

उल्लेखनीय है कि भारत में वित्तीय अनियमितताओं के आरोपी और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला किया और ‘मोदी उपनाम’ वाली टिप्पणी के लिए उन पर ब्रिटेन की अदालत में मुकदमा चलाने की धमकी दी.

Related Articles

Back to top button