केजरीवाल को आगाह किया था कि शराब पर नीति न बनाएं, अपनी करतूतों के कारण गिरफ्तार हुए: हजारे

मुंबई. आबकारी नीति घोटाले के मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने आम आदमी पार्टी नेता को इस तरह की नीति बनाने से बचने की सलाह देते हुए आगाह किया था.
एक दशक पहले केजरीवाल के साथ देश में भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम का चेहरा बने हजारे ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को उनकी करतूतों के कारण प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया है.

हजारे ने महाराष्ट्र में अपने गांव रालेगण सिद्धि में ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ”मैंने उनसे कहा था कि हमारा काम आबकारी नीति बनाने का नहीं है. छोटा बच्चा भी जानता है कि शराब खराब चीज है. मैंने उनसे इससे बचने को कहा था. लेकिन उन्होंने बात नहीं मानी और नीति बनाई.”

हजारे ने कहा, ”उन्होंने सोचा कि वह ज्यादा पैसा कमाएंगे और इसलिए नीति बनाई. मुझे दुख हुआ और मैंने दो बार उन्हें पत्र लिखा. मुझे दुख हुआ कि केजरीवाल जैसा व्यक्ति आबकारी नीति बना रहा है जिसने एक वक्त मेरे साथ काम किया था और अल्कोहल के खिलाफ आवाज उठाई थी.” उन्होंने कहा, ”अगर केजरीवाल ने कुछ नहीं किया होता तो उन्हें गिरफ्तार करने का कोई सवाल नहीं उठता. अब कानून अपना काम करेगा और सरकार जरूरी कार्रवाई करेगी.”

Related Articles

Back to top button