देश में ‘गांधी बनाम गोडसे’ की वैचारिक लड़ाई, भाजपा को गोडसे से प्रेम: कांग्रेस

नयी दिल्ली. कांग्रेस ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जेपी नड्डा पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में ‘गांधी बनाम गोडसे’ की वैचारिक लड़ाई चल रही है और ऐसे में नड्डा एवं भाजपा के अन्य नेताओं को बताना चाहिए कि उन्हें नाथूराम गोडसे से कैसा प्रेम है? पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने नड्डा पर उस वक्त निशाना साधा है जब एक दिन पहले ही भाजपा अध्यक्ष ने ‘नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलने’ के राहुल गांधी के नारे की पृष्ठभूमि में सोमवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ‘नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल’ खोल रखा है.

सुप्रिया ने संवाददाताओं से कहा, ”भाजपा ने नफरत का जो बाजार लगाया है, उससे बड़ा बाजार नहीं लग सकता. राहुल गांधी ने इस बात को साफ तौर पर अंकित किया है कि यह लड़ाई ‘गांधी बनाम गोडसे’ है. अगर आप गांधी के साथ खड़े हैं तो आप प्रेम, अहिंसा और सत्य के साथ खड़े हैं. अगर आप गोडसे के साथ खड़े हैं तो आप नफरत के साथ खड़े हैं.” उन्होंने कहा, ” मैं नड्डा और भाजपा नेताओ, मंत्रियों और उनके पूरे ‘इकोसिस्टम’ से पूछना चाहती हूं कि आप गोडसे की पैरवी क्यों करते हैं? आपको गोडसे से क्या प्रेम है?” सुप्रिया का कहना था कि राहुल गांधी से बेहतर इस बात को कोई समझा नहीं सकता था कि आज जो विचारधारा की लड़ाई है वो ‘गांधी बनाम गोडसे’ है.

उन्होंने आरोप लगाया, ”नड्डा, गोडसे की उपासक साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को अपने बगल में बैठाते हैं, ‘गोडसे जिंदाबाद’ के नारे लगाने वालों को भाजपा के नेता (सोशल मीडिया में) फॉलो करते हैं.” कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, ”हम गांधी के साथ खड़े हैं, वो (भाजपा) गोडसे के साथ हैं.” भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने सोमवार को एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में राहुल गांधी पर प्रहार करते हुए कहा था, ”आप (राहुल) र्सिजकल स्ट्राइक पर प्रश्न खड़ा करते हैं, आप हिंदू-मुसलमानों को बांटने की बात करते हैं. एक तरह से समाज में बंटवारे का प्रयास करते हैं… ऊपर से आप कहते हैं कि हम मोहब्बत की दुकान चला रहे हैं. अरे, आप तो नफरत का मेगा शॉपिंग मॉल खोलकर बैठे हैं.”

Related Articles

Back to top button