बीजापुर में चुनाव ड्यूटी के दौरान IED ब्लास्ट, CRPF जवान घायल…

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के दौरान बड़ा हादसा हुआ है. बीजापुर में चुनाव ड्यूटी के दौरान IED ब्लास्ट हुआ. ब्लास्ट में CRPF के सहायक कमांडेंट घायल हो गए हैं.

भैरमगढ़ के चिहका गांव के पास आईडी ब्लास्ट हुआ है. फिलहाल घायल सहायक कमांडेंट को इलाज के लिए भैरमगढ़ अस्पताल लाया गया है. बता दें कि बस्तर लोकसभा क्षेत्र 8 विधानसभा क्षेत्रों कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, बस्तर और जगदलपुर को मिलाकर बना है. कोंडागांव, नारायणपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा में दोपहर 3 बजे तक वोटिंग होगी जबकि, बस्तर और जगदलपुर विधानसभा क्षेत्र में शाम 5 बते तक मतदान होगा

वहीं उसूर थाना क्षेत्र के गलगम इलाके में UBGL (Under Barrel Grenade Launcher) शेल फटने से CRPF का एक जवान जख्मी हो गया. फिलहाल इसे एक्सीडेंटली ब्लास्ट बताया जा रहा है. घायल जवान का प्राथमिक उपचार जारी. बेहतर उपचार के लिए जवान को हायर सेंटर रेफर किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक जवान मतदान केंद्र की सुरक्षा में आउटर कोर्डेन में तैनात था.

8 सीटों पर हो रहा मतदान

बस्तर लोकसभा के लिए 8 विधानसभा में कुल 1957 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इनमें सबसे ज्यादा मतदान केंद्र दंतेवाड़ा जिले में हैं. यहां 273 केंद्र है. वहीं सबसे कम 212 मतदान केंद्र बस्तर विधानसभा में हैं. इसके अलावा नारायणपुर में 265, जगदलपुर में 247, कोण्डागांव में 242, चित्रकोट में 240, बीजापुर में 245 और कोंटा में 233 केंद्र बनाए गए हैं. इस बार 234 केंद्रों की शिटिंग भी की गई है.

Related Articles

Back to top button