अडाणी प्रकरण में सीतारमण ने कहा, नियामक काफी अनुभवी, मामले को देख रहे

नयी दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अडाणी समूह के शेयरों में दो हफ्ते से जारी भारी उठापटक को लेकर उठ रहे सवालों के बीच शनिवार को कहा कि भारतीय नियामक बेहद अनुभवी हैं और वे इस मामले को देख रहे हैं। सीतारमण ने यहां अडाणी मामले में संवाददाताओं के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि भारत के नियामक अनुभवी होने के साथ अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ भी हैं। उन्होंने कहा, “नियामक इस मामले को देख रहे हैं और वे अभी नहीं, हमेशा ही सजग रहते हैं।”

वित्त मंत्री से अडाणी समूह के शेयरों को कृत्रिम ढंग से गिराने की जांच करने की मांग वाली जनहित याचिका पर उच्चतम न्यायालय की टिप्पणियों के बारे में पूछा गया था। उन्होंने कहा, “मैं यहां पर यह नहीं बताऊंगी कि सरकार न्यायालय में क्या कहने जा रही है।… भारत के नियाम बहुत अनुभवी हैं और वे अपने क्षेत्र के विशेषज्ञ हैं।”

अडाणी समूह के शेयरों में पिछले दो हफ्ते में भारी गिरावट होने से निवेशकों को काफी नुकसान हुआ है। ंिहडनबर्ग रिसर्च की एक रिपोर्ट में शेयरों के भाव बेतहाशा बढ़ाने के लिए गलत तरीके अपनाने का आरोप अडाणी समूह पर लगाए जाने के बाद यह गिरावट आई है। हालांकि समूह ने इन आरोपों को झूठ बताते हुए खारिज किया है।

इसे लेकर उच्चतम न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है। शुक्रवार को शीर्ष अदालत ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि वह निवेशकों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए एक सशक्त व्यवस्था बनाने के पक्ष में है। इस बारे में उसने बाजार नियामक सेबी और केंद्र सरकार से पक्ष रखने को कहा है।

Related Articles

Back to top button